Home ऑटो बीच रास्ते में खत्म हो जाए Petrol तो क्या मिलेगी फ्यूल की...

बीच रास्ते में खत्म हो जाए Petrol तो क्या मिलेगी फ्यूल की Delivery? आपके काम की है ये खास खबर

0
Petrol Delivery
Petrol Delivery

Petrol Delivery: स्मार्ट तकनीक के दौर में हर कोई फास्ट काम करना चाहता है। ऐसे में अब खाना ऑर्डर करने से लेकर घर के जरूरी सामान तक सब कुछ ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। ऑनलाइन डिलीवरी के समय में लगभग हर चीज कुछ ही समय में आपके पास पहुंच जाती है। ऐसे में आपने कभी सोचा है कि जब लगभग हर चीज ऑनलाइन बुक करके मंगवाई जा सकती है तो क्या पेट्रोल (Petrol Delivery) और डीजल भी ऑनलाइन मंगवाया जा सकता है। अगर आपके मन में भी ये सवाल कभी आया है तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए। इससे आपको अच्छी जानकारी मिल सकती है। जानिए क्या है इस सवाल का जवाब।

ये सवाल है खास

दरअसल ये सवाल इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि वाहन चलाते वक्त बीच रास्ते में पेट्रोल या डीजल खत्म हो जाता है। ऐसे में फ्यूल स्टेशन अगर अधिक दूर है तो दिक्कत बढ़ जाती है।

ये कंपनियां करती हैं डोर स्टेप डिलीवरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में ऐसी कई कंपनियां हैं, जो ईंधन की डोर स्टेप डिलीवरी करती हैं। हालांकि, रास्ते में आपकी गाड़ी का फ्यूल खत्म हो जाए तो आपको फ्यूल की डिलीवरी मिलना लगभग नामुमकिन है। दरअसल फ्यूल की डिलीवरी सिर्फ कर्मिशियल कार्य के लिए की जाती है। वहीं, अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि आपातकालीन स्थिति में फ्यूल खत्म होने पर आपको फ्यूल की डिलीवरी मिल जाएगी तो ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता है।

इन सेक्टर्स के लिए होती हैं डोर स्टेप डिलीवरी

यहां पर एक खास बात ये है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने फ्यूल की डोर स्टेप डिलीवरी करने की मंजूरी जरूर दी हुई है। मगर इस सुविधा का लाभ सिर्फ चुनिंदा सेवाओं और जरूरी चीजों के लिए ही दिया जाता है। इसमें सर्विस परिवाहन, उत्पादन, अस्पताल और मॉल आदि के लिए फ्यूल की डिलीवरी की जा सकती है। इस तरह से फ्यूल डिलीवरी करने वाली कंपनियां कुछ खास सेक्टर्स के लिए डिलीवरी का ऑर्डर लेती है।

ये कंपनियां करती हैं फ्यूल डिलीवरी

फ्यूल डिलीवरी के लिए देश में कई कंपनियां हैं, इनमें फ्यूलबडी, हमसफर, फ्यूल@कॉल, रेपोस एनर्जी और पेपफ्यूल्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा रेडी असिस्ट और रेस्क्यू जैसी रोड असिस्टेंस कंपनियां आपकी गाड़ी के लिए फ्यूल की डिलीवरी करने का दावा करती है। ये ऑर्डर पर 2 से लेकर 5 लीटर तक पेट्रोल और डीजल की डिलीवरी करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version