गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोTata, Mahindra और Maruti जैसी गाड़ियों को पछाड़ इस विदेशी कंपनी ने...

Tata, Mahindra और Maruti जैसी गाड़ियों को पछाड़ इस विदेशी कंपनी ने भारत में बेच डालीं लाखों कार! गाड़ी में लोगों को क्या आ रहा पसंद?

Date:

Related stories

Kia Car Sales: शानदार कारों को लॉन्च करके ग्राहकों के दिलों पर राज करने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia Car ने इस बार कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। Kia Car ने Sales के मामले में Tata, Mahindra और Maruti जैसी देसी कंपनियों को पछाड़ते हुए हजारों में नहीं बल्कि लाखों में अपनी यूनिट बेच डाली हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, किआ ने पिछले 4 सालों में 6.5 लाख कारों को बेचा है। किआ ने भारत में सेल्टोस एसयूवी लॉन्च करके एंट्री की थी।

Kia Car ने की दमदार सेल

आपको जानकर हैरानी होगी किआ ने जनवरी 2023 में 28,634 यूनिट को सेल किया है। वहीं,दिसंबर में में किआ ने 19,319 यूनिट बेची थीं। इस तरह किआ की सेल में 48% से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें: HONDA NEW BIKE 2023: HERO SPLENDOR को चुनौती देने जल्द आएगी होंडा की धांसू बाइक, स्पोर्टी लुक और फीचर्स बना देंगे दीवाना

ग्राहकों के दिलों पर राज करती है Kia

भारत में किआ की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार सेल्टोस है। इस कार की पिछले महीने 10,470 यूनिट बिकी हैं। इसके साथ ही दूसरे नंबर पर किआ की सोनेट कार रही है, इसकी कुल 9,261 यूनिट बिकी हैं। इसके साथ ही साल 2022 में किआ ने 3,52,433 यूनिट को बेचा है।Tata, Mahindra, Maruti जैसी कारों की इतनी यूनिट नहीं बिकी हैं। यही कारण है कि,इसको लेकर ऑटो मार्केट में काफी चर्चा हो रही है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories