सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोKia Price Hike: Seltos, Sonet और Carens को खरीदने के लिए जेब...

Kia Price Hike: Seltos, Sonet और Carens को खरीदने के लिए जेब करनी पड़ेगी ज्यादा ढीली, जानें कंपनी ने कितने बढ़ाए दाम?

Date:

Related stories

Kia Price Hike: भारत में नई कार खरीदना लगातार मुश्किल होता जा रहा है, क्योंकि कार निर्माता कंपनियां लगातार अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर रही हैं। साउथ कोरिया की फेमस कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, कंपनी ने अपनी कारों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर से काफी धक्का लगा होगा। आइए जानते हैं कि क्या है इसके पीछे का कारण।

जानिए क्यों बढ़ें कारों के दाम

आपको बता दें कि भारत में अप्रैल से नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आरडीई (RDE) नियम के तहत कार कंपनियों को अपनी कारों में एक डिवाइस लगाना होगा, जो कारों से होने वाले एमिशन को लगातार चेक करने का काम करेगा। इसके लिए कार कंपनियों को अपनी कारों को अपडेट करना होगा। यही वजह है कि कारों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

इस कार के लिए देने होंगे सबसे अधिक रुपये

दक्षिण कोरिया की कार कंपनी किया मोटर्स ने अपनी एसयूवी Seltos के दामों को सबसे अधिक बढ़ाया है। आईएमटी के साथ डीजल वेरिएंट की कीमत भी बढ़ी है। इस कार की शुरूआती कीमत 11.89 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.15 लाख रुपये है। किया मोटर्स का ये फैसला 1 मार्च 2023 से लागू होगा। यानि नए नॉर्म्स लागू होने की वजह से कारों की कीमतें बढ़ जाएगी। इससे पहले जनवरी में भी किआ मोटर्स ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया था।

कारों की कीमतों में हुआ इतना इजाफा

Seltos की कीमतों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। इसके पेट्रोल वर्जन 40000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, इसके डीजल वेरिएंट में 50000 रुपये का इजाफा किया गया है। वहीं, Sonet के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 30000 रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 45000 रुपये बढ़ाई गई है। कंपनी की एक और मशहूर कार Carens के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 30000 रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 50000 रुपये की वृद्धि की गई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories