गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोजानें लोगों की पहली पसंद क्यों बनी Tata Tiago EV कार, इन...

जानें लोगों की पहली पसंद क्यों बनी Tata Tiago EV कार, इन फीचर्स की बदौलत ढा रही कहर

Date:

Related stories

Tata Tiago EV: मौजूदा समय में देश सहित दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों का डंका बज रह है। भारतीय बाजार में आज कई इलेक्ट्रिक कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार को ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। News18 की खबर के मुताबिक यहां इस कार की सेल में काफी ज्यादा वृद्धि देखने को मिल रही है। तो आइए जानते हैं पूरी रिपोर्ट क्या है।

दरसअसल News18 के शिवा रेड्डी ने Tata ev segment को लेकर JD automation से बात की है। तो डीलरशिप ने बताया की बिलासपुर में Tiago ev की काफी अच्छी डिमांड है और पिछले साल जुलाई से लेकर अब तक कंपनी यहा 130 से अधिक यूनिट सेल कर चुकी है। शहर के डॉक्टर, टीचर, प्रोफेसर जैसे पेशे वाले लोग यह कार खरीद के साथ काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Jimny का मैनुअल वेरिएंट बेस्ट है या ऑटोमेटिक, अगर पश्चताना नहीं तो बुक करने से पहले जरुर जान लें

Tata Tiago EV की स्पेसिफिकेशन

Tata Tiago EV दो बैटरी पैक के साथ मार्केट में उपलब्ध है। जिसमें एक 24 kwh और 19.2Kwh की बैटरी मिलती है। इसका 24Kwh वाला बैटरी पैक 74 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही ये सिंगल चार्ज पर 315 km की ड्राइविंग रेंज देना में सक्षम है। वहीं इसका 19.2 kWh का बैटरी पैक 60 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 250 km की ड्राइविंग रेंज देता है।

Tata Tiago EV के फीचर्स

सेफ्टी के मामले में Tiago EV को ग्लोबल NCAP में फोर स्टार रेटिंग दी गई है। ये कार डुअल टोन इंटीरियर और tiago.ev की बैजिंग के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें हारमन का 4-स्पीकर्स और 4 ट्वीटर्स साउंड सिस्टम वाला टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। कार में 240 लीटर के boot space के अलावा क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, सीटें, दरवाजों पर स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग वाली Tata Punch में एक बार फिर लगी आग, यूजर का इस तरह फूटा गुस्सा

Tata Tiago EV की कीमत

इंडियन ऑटो मार्केट में Tata Tiago EV की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर 12.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। छत्तीसगढ़ में इस कार को खरीदने पर सरकार की तरफ से 10% या 1.5 लाख रुपये तक की सब्सिडी भी दी जाती है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories