रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Hunter 350 के पसीने छुड़ाने आ गई Komaki Ranger 2023,...

Royal Enfield Hunter 350 के पसीने छुड़ाने आ गई Komaki Ranger 2023, देश में पहली Electric Cruiser Bike हुई लॉन्च

Date:

Related stories

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike: देश में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की तरफ ग्राहकों का रुझान देखने को मिल रहा है। ऐसे में बहुत सी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर दिया है। इसी कड़ी में जापानी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी कोमाकी ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger Electric Cruiser Bike को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक कंपनी Komaki Ranger का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी ने इसे हाल ही में लॉन्च कर दिया है। यह देश में लॉन्च हुई पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है। यह अपग्रेड वर्जन वाली बाइक देश के डीलरशिप और शोरूम पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Komaki Ranger 2023 के स्पेसिफिकेशन्स

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike में 4.5 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इसमें 4000 वॉट की मोटर पॉवर दी गई है। इस बाइक को चार्ज करने में 5 से 6 घंटे लगते हैं। इसे सिंगल चार्ज पर 200 से 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो बता दें कि यह बाइक 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

Brand Komaki
Model Komaki Ranger Electric Cruiser Bike
Battery Capacity 4.5 kWh
Motor Power 4000 Watt
Charging Time 5-6 Hours
Top Speed 80 kmph
Riding Range 200 km

इन फीचर्स के साथ आती है यह पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक 

बता दें कि कंपनी ने अपनी Komaki Ranger में ऑनबोर्ड नेविगेशन के साथ साउंड सिस्टम, 7 इंच की TFT स्क्रीन दी गई है। इसमें एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन और स्मार्ट बैटरी ऐप्लिकेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक का सीधा मुकाबला ICE इंजन वाली Royal Enfield Hunter 350 से है।

क्या है Komaki Ranger 2023 की कीमत?

अगर Komaki Ranger 2023 की कीमत की बात करें तो बता दें कि इस बाइक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.85 लाख रुपए रखी गई है। हालांकि इस बाइक के ऑन-रोड आते हुए इसकी कीमतों में इजाफा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी नई Citroen C3 Aircross SUV? इन फीचर्स पर अटक जाएगी नजर

Latest stories