मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोKTM RC 125 और Suzuki Gixxer SF 250 में से किस बाइक...

KTM RC 125 और Suzuki Gixxer SF 250 में से किस बाइक का है दमदार इंजन, जानिए दोनों की खासियत

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

KTM RC 125 Vs Suzuki Gixxer SF 250: आपको अगर स्पोर्ट्स बाइक खरीदनी है और आपका बजट 2 लाख रुपये है तो हम आपको दो बाइक्स के बारे में जानकारी दोनों वालो हैं। ये दोनों स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल कम बजट में आपके लिए हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन। इनमें पहली बाइक केटीएम की आरसी 125 है वहीं दूसरी बाइक सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 है जो हाल में लॉन्च की गई है। तो पढ़िये इन दोनों बाइक्स के बीच कंपेरिजन और देखिये दोनो स्पोर्ट्स बाइक की खासियत।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar और Maruti Suzuki Brezza की इन खासियतों के चलते लगी महीनों की वेटिंग, खरीदने से पहले जरूर पढ़ें

KTM RC 125 और Suzuki Gixxer SF 250 की डिजाइन और लुक

बात करें केटीएम आरसी 125 स्पोर्ट्स बाइक के डिजाइन और डिजाइन की तो केटीएम की सभी बाइक्स में मिलने वाली ऑरेंज पेंट स्कीम के कारण ये मोटरसाइकिल अलग ही दिखाई पड़ती है। वहीं इस मोटरसाइकिल का लुक केटीएम की मौजूदा आरसी 390 की तरह है। वहीं सुजुकी गिक्सर एसएफ 250 का लुक भी छोटी गिक्सर एसएफ की तरह ही है। इस बाइक में मैट फिनिश वाली नई पेंट स्कीम दी गई है।

Specification KTM RC 125 Suzuki Gixxer SF 250
Engine Single Cylinder, Liquid Cooled, DOHC, FI Engine 124.7 cc 4-Stroke, 1-cylinder, Oil cooled 249 cc
Power 14.5 PS 26.5 PS
Torque 12 Nm 22.2 Nm
Mileage 41 kmpl 38 kmpl
Feul Tank Capacity 13.7 L 12 L
Emission Type bs6 bs6
Suspension Front & Rear ——– Telescopic & Swing arm
ABS Dual Channel Dual Channel
Feature Digital Speedometer, Odometer & Tripmeter Digital Speedometer, Odometer & Tripmeter

KTM RC 125 और Suzuki Gixxer SF 250 की कीमत

केटीएम आरसी 125 केवल एक ही वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1.87 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 बाइक दिल्ली में 1.93 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरूआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories