सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमऑटोOla Electric के स्कूटरों को सस्ते में घर लाने का आखिरी मौका!...

Ola Electric के स्कूटरों को सस्ते में घर लाने का आखिरी मौका! खरीदने के लिए जेब पर पड़ेगा इतना अधिक बोझ

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola Electric: भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी 90 रुपये के पार बने हुए हैं। ऐसे में काफी लोग ईंधन के आसमान छूते दामों से परेशान हैं। यही वजह है कि अब काफी लोग सामान्य ईंधन की बजाय इलेक्ट्रक सेगमेंट की रूख कर रहे हैं। मगर इलेक्ट्रिक सेक्टर भी अब लोगों को बड़ा झटका दे रहा है। दरअसल, एक के बाद एक कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स (Ola Electric) के दामों में इजाफा कर दिया है।

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने दिया झटका

आपको बता दें कि देश की दिग्गज इलेक्ट्रिक कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने अपने मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। मालूम हो कि भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर मिलने वाली सब्सिडी में कटौती की है। सरकार ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर मिल रही सब्सिडी को 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दिया है। सरकार पहले 15000 रुपये प्रति किलोवाट के आधार पर सब्सिडी देती थी, जिसे कम करके 10000 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है। इसके बाद से ही इलेक्ट्रिक कंपनियों ने अपने ईवी स्कूटरों की कीमत में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Ola Electric के स्कूटर हुए महंगे

ओला कंपनी का ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 जून 2023 से 35000 रुपये महंगा हो जाएगा। ओला कंपनी फिलहाल अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 60000 रुपये की सब्सिडी दे रही है। यहां पर आपको बता दें कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को सस्ते में खरीदने के लिए आपके पास कुछ ही दिन का वक्त है। 31 मई 2023 तक पहले की तरह ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों को खरीदा जा सकता है। हालांकि, इसका लाभ तभी मिलेगा, जब कंपनी के पास स्टॉक होगा।

ये भी बढ़ा चुके हैं कीमतें

गौरतलब है कि इससे पहले एथर एनर्जी और ओकाया इलेक्ट्रिक कंपनी ने भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दामों में बढ़तरी की थी। एथर एनर्जी ने 32500 रुपये तक बढ़ाए थे तो वहीं, ओकाया इलेक्ट्रिक ने 45000 रुपये तक इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम बढ़ाएं थे।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories