रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोOla की बत्ती गुल करते हुए Liger ने लॉन्च किया दुनिया का...

Ola की बत्ती गुल करते हुए Liger ने लॉन्च किया दुनिया का पहला सेल्फ बेलेंसिंग Electric Scooter, यमराज को देता है मात

Date:

Related stories

OLA और Hero के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मिलती है जबरदस्त रेंज, खूबियां जानकर आपका भी खरीदने का जरूर करेगा मन!

Top EV Scooter Under 1.2 Lakh: बदलते समय के साथ वाहनों के चलन में भी बदलाव देखने को मिला है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। ऐसे में लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और उनकी कोशिश रहती है कि कम कीमत देकर भी बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएं।

Liger Electric Scooter: देश और दुनिया में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि, कंपनियां ए से बढ़कर एक अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पेश करती रहती हैं। भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला के बिके हैं। ऐसे में अचानक से इलेक्टि्रिक स्कूटर को लेकर लोगों की डिमांड बढ़ गई है। इसी डिमांड को पूरा करने के लिए टीवीएस, होन्डा सहित तमाम कंपनियों में मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिए हैं। इस बीच Liger ने लॉन्च किया दुनिया का पहला सेल्फ बेलेंसिंग Electric Scooter उतारकर ऑटो मार्केट में खलबली मचा दी है। लिगर ने  Liger X और Liger X Plus नाम के दो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतारे हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत ये हैं कि, इसे खड़ा खरने के लिए किसी भी स्टैंड की जरूरत नहीं पड़ती है।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

Liger Electric Scooter के फीचर्स

स्पीडटॉप स्पीड 65KM प्रति घंटा 
बैटरीलिक्व्ड कूल्ड बैटरी पैक
बैटरी वेरियंटLiger X में रिमूवेबल बैटरी मिलेगी और Liger X+ में नॉन रिमूवेबल बैटरी
रेंज 100KM रेंज
बैटरी चार्ज3 घंटे और 4.5 घंटे
स्मार्ट फीचरस्कूटर 4G और GPS
खास फीचरएक्सीडेंट, सर्विस रिमाइंडर और टो अलर्ट 
कीमत1.7 लाख

Liger Electric Scooter में क्या है खास?

Liger Mobility एक नई कंपनी है। जिसने हालहि में अपना नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया है।  Liger X और Liger X Plus दोनों ही बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं। जिसमें आपको बेहतरीन लुक के साथ खास फीचर्स मिल रहे हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत है कि, ये एक्सीडेंट होने से पहले ही यूजर्स को अलर्ट कर देता है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories