रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोOMG 'ये कार है या तूफान'! Mahindra की नई Electric SUV को...

OMG ‘ये कार है या तूफान’! Mahindra की नई Electric SUV को देख TATA ने गंवाए होश? पहली झलक ने लूटा लोगों का चैन

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

Mahindra Electric Car: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार हो चुकी कंपनी Mahindra अपने एक से बढ़कर एक गाड़ियों को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है। जिस पर लोग जमकर प्यार लुटाते हैं और खूब खरीदते हैं। Mahindra ने अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कदम रख लिया है। महिन्द्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी लोग जमकर खरीद रहे हैं और विश्वास जता रहे हैं। अपने चाहने वालों के इसी प्यार और विश्वास को देखते हुए कंपनी एक और नई धांसू इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है। जिसकी पहली झलक सामने आयी है। जैसे ही इस नई इलेक्ट्रिक कार का फर्स्ट लुक सामने आया वैसे ही इसे लेकर खूब चर्चा होने लगी।

Mahindra BE.05 Electric SUV की पहली झलक आयी सामने

Mahindra BE.05 Electric SUV के इंटिरियर की जानकारी सामने आयी है। ये कार XUV सब-ब्रांड से जुड़ी हुई XUV.e8 और XUV.e9 कारें है। महिन्द्र ने अपनी सबसे पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा 15 अगस्त 2022 को उठाया था। अब इसी के अंतर्गत अन्य इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा।इस कार को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा। इस कंपनी के सीईओ राजेश जेजुरिकर ने BE.05 के इंटीरियर की पहली फोटो अपने ग्राहकों के लिए शेयर की है। जिसमें Horizontally mounted touchscreen infotainment system, digital instrument console, premium sound system, wireless charging, wireless Android Auto, Apple CarPlay, ventilated seats, leather upholstery, dual-zone climate control जैसे शानदार फीचर्स को साफ तौर से देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: स्मार्ट चाबी वाले फीचर्स के साथ Honda Dio H का धमाका, अब Hero Xoom और Suzuki Access का क्या होगा!

बैटरी और रेंज

बैटरी की बात करें तो इसमें 60kWh से 80kWh तक का बैटरी पैक ऑप्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही ये सिंगल चार्च पर  450km की दूरी तय करती हुई नजर आएगी। खबरों की मानें तो ये फास्ट चार्जर के साथ लॉन्च होगी। इसका मुकाबला टाटा और एमजी मोटर्स जैसे बड़े ब्रांड्स से है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में तहलका मचाने आ रहा है Redmi 12 Smartphone, 50MP कैमरा देगा iPhone 14 को कड़ी टक्कर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories