रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोबेहद खास है Mahindra की ये बॉर्न XUV.e8 Electric SUV, लॉन्च होते...

बेहद खास है Mahindra की ये बॉर्न XUV.e8 Electric SUV, लॉन्च होते ही TATA और Honda की बढ़ सकती है टेंशन

Date:

Related stories

Mahindra XUV.e8 Electric SUV: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra ने इस साल ऑटो एस्पो की इवेंट में एक से बढ़कर कारों की मुह दिखाई कराई। इस दौरान महिन्द्रा की पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों को भी मार्केट में पेश करते हुए अपनी अपकमिंगा गाड़ियों के बारे में अपने ग्राहकों को बता है। इस बीच महिन्द्रा की Mahindra XUV.e8 Electric SUV की जमकर चर्चा हो रही है। ये एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसे 2024 में मार्केट में उतारा जाएगा।आपको जानकर हैरानी होगी कि, XUV.e8 भारत में लॉन्च होने वाली पहली महिंद्रा बोर्न इलेक्ट्रिक SUV है। जिसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स और लुक मिलेंगे। इसका मुकाबला TATA और Honda से है।

ये भी पढ़ें: BMW ने धांसू इंजन और माइलेज के साथ लॉन्च की जबरदस्त कार, कीमत और खासियत दोनों चौंका देंगी

Mahindra XUV.e8 Electric SUV के फीचर

बैटरी ब्लेड और प्रिज्मेटिक पर बेस्ड बैटरी पैक/ 80kWh के बैटरी पैक से
पावर  230bhp से 350bhp की रेंज
सीटिंग 5-सीटर और 7-सीटर 
डिजाइन क्लोज्ड फ्रंट गिल, पूरीचौड़ाई वाला LED लाइट बार, बम्पर माउंटेड हेडलैंप और शार्प डिजाइन
टायर व्हीलबेस 2762mm
रेंज  521 किमी
स्पीड 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

Mahindra XUV.e8 Electric SUV में क्या है खास?

आपको बता दें, महिन्द्रा अपनी पहली बॉर्न इलेक्ट्रिक कार को 1 फरवरी को मार्केट में पेश करने जा रहा है। इस दौरान कंपनी कई सारे फीचर्स की जानकारी दे सकती है। Mahindra XUV.e8 के केबिन में काफी स्पेस दिया गया है। इस कार का लुक महिन्द्रा की XUV700 से मिलता जुलता है।

ये भी पढ़ें: SHEHNAAZ GILL के इस वीडियो ने सर्दी में बढ़ाई गर्मी, रेड हॉट ब्यूटी बनकर फैंस के बीच बरपाया कहर 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories