रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोMaruti Fronx और Jimny घर लाने का बना रहे हैं प्लान तो...

Maruti Fronx और Jimny घर लाने का बना रहे हैं प्लान तो वेटिंग पीरियड जानकर बदल सकता है मूड, फीचर्स ने मचा रखा है धमाल

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Fronx-Jimny: भारत के ऑटो बाजार में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली मारुति सुजुकी ने हाल के समय में ही अपनी दो धांसू कारों को लॉन्च किया है। इसमें Maruti Fronx औ Maruti Jimny शामिल है। इन दोनों ही कारों में काफी खास फीचर्स दिए गए हैं। अगर आप इनमें से किसी कार घर लाने की सोच रहे हैं तो आपको पहले इनके फीचर्स और इनका वेटिंग पीरियड जान लेना चाहिए। आपको बता दें कि मारुति की इन दोनों ही कारों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इनकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि Maruti Jimny को 30 हजार से अधिक बुकिंग मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें: स्मार्ट चाबी वाले फीचर्स के साथ Honda Dio H का धमाका, अब Hero Xoom और Suzuki Access का क्या होगा!

Maruti Fronx का वेटिंग पीरियड

कंपनी ने Maruti Fronx को डेल्टा, सिग्मा, डेल्टा+, अल्फा और जीटा वेरिएंट में पेश किया था। दावा किया जा रहा है कि इस कारे एंट्री लेवल वेरिएंट सिग्मा और डेल्टा पेट्रोल वेरिएंट के लिए 8 से 10 हफ्ते का वेटिंग पीरियड दिया गया है। वहीं, इसके डेल्टा+, अल्फा और जीटा वेरिएंट के लिए 6 से 8 हफ्ते का इंतजार करना पड़ेगा। इसके साथ ही डेल्टा एएमटी के लिए 4 से 6 सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है। जीटा टर्बो वेरिएंट के लिए 10 से 12 हफ्ते का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इसके जेटा एटी टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के लिए 12 से 14 हफ्ते का इंतजार करना पड़ रहा है।

Maruti Jimny वेटिंग पीरियड

Maruti Jimny को जेटा और अल्फा वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है। इसमें 24 से 26 हफ्ते का वेटिंग पीरियड दिया गया है। जिम्नी एक ऑफरोडर कार है। इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये कार 104ps ताकत दी गई है और 134.2nm टॉर्क दिया गया है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड एटी ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार को 12.74 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में तहलका मचाने आ रहा है Redmi 12 Smartphone, 50MP कैमरा देगा iPhone 14 को कड़ी टक्कर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories