सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki की पहली Electric SUV 550 KM की रेंज के साथ...

Maruti Suzuki की पहली Electric SUV 550 KM की रेंज के साथ करेगी खतरनाक एंट्री, Tata Tiago EV और Citroen eC3 को देगी मात?

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: मारुति की दो कारों में से किसे खरीदने पर मिलेगी अधिक माइलेज। इस आर्टिकल में जानिए पूरा अंतर।

Baleno के चाहने वालों पर आफत बनकर टूटी महंगाई, Maruti Suzuki ने दाम बढ़ाकर ग्राहकों का तोड़ा दिल

देश की वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Baleno की कीमत में इजाफा किया है और फरवरी 2023 में Maruti Baleno देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

5 लाख रुपये की कीमत में Maruti Baleno को लाएं अपने घर, बिना रोड टेक्स दिए यहां से खरीदें

मारुति सुजुकी की वेबसाइट True Value (ट्रू वैल्यू) पर Maruti Suzuki Baleno सेकेंड हैंड कार लिस्टेड हैं और यह कारें अलग-अलग शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। अगर आप भी इनके रजिस्ट्रेशन नंबर वाले शहर में रहते हैं तो आप भी True Value की वेबसाइट पर लिस्ट की गई इन यूस्ड कारों को जाकर देख सकते हैं।

Maruti Suzuki eVX electric SUV: देश और दुनिया में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए कई सारी देसी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार कंपनी Maruti Suzuki पहली बार eVX electric SUV को मार्केट में पेश करने जा रही है। इस कार की मुंह दिखाई Auto Expo 2023 में हुई थी। हालांकि इस कार की लॉन्चिग को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है। लेकिन खबर है कि, मारूति की इस इलेक्ट्रिक कार को इसी साल मार्केट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

Maruti Suzuki eVX electric SUV के फीचर्स

लुकछोटा और कॉम्पैक्ट मॉडल
सीटर4×4
इंटरियरलंबा व्हीलबेस, छोटे ओवरहैंग्स और अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस 
फ्यूल टेक्नोलॉजीफ्लेक्स फ्यूल टेक्नोलॉजी
बैटरी60kWh का बैटरी पैक
रैंजसिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी रेंज 550km 
लॉन्च2025
कॉम्पििशनTata Tiago EV / Citroen eC3 अन्य

Maruti Suzuki eVX electric SUV में क्या है खास?

आपको बता दें, Maruti Suzuki eVX electric SUV की ये पहली इलेक्ट्रिक कार है। जिसको लेकर कंपनी काफी लंबे समय से काम कर रही है। खबरों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक कार में अन्य इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले कई जबरदस्त फीचर्स मिल सकते हैं। अगर आप भी किसी इलेक्ट्रिक कार की तलाश में है तो थोड़ा इंतजार करके इस शानदार इलेक्ट्रिक कार को घर ला सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और अन्य फीचर्स को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories