रविवार, मई 12, 2024
होमऑटो34KM से ज्यादा की माइलेज के साथ Maruti Suzuki ने उतारी Alto...

34KM से ज्यादा की माइलेज के साथ Maruti Suzuki ने उतारी Alto Tour H1, सिर्फ इतनी कीमत में दिए गए हैं कई दमदार सेफ्टी फीचर्स

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Alto Tour H1: देश की दिग्गज कार कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में एक नई धांसू कार को उतार दिया है। दावा किया जा रहा है कि इस कार के आने के बाद हैचबैक सेगमेंट में काफी बदलाव आएगा। मारुति ने Maruti Suzuki Alto Tour H1 को कमर्शियल सेगमेंट में पेश किया है। आपको बता दें कि नई कार बीएस-6 के तहत सभी नए एमिशन नॉर्म्स को पूरा करती है। इसके साथ ही इस कार में सेफ्टी पर भी अधिक ध्यान दिया गया है।

Maruti Suzuki Alto Tour H1 की खास जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति के पास टूर सेगमेंट में हैचबैक से लेकर सेडान, एसयूवी और एमयूवी भी शामिल है। कंपनी ने Tour H1 को दो वेरिएंट पेट्रोल और एस-सीएनजी वेरिएंट में पेश किया है। इस कार को तीन कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है। इसमें सिल्की सिल्वर, मेटालिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट रंग शामिल है। कंपनी इसमें बेहतरीन माइलेज और परफॉर्मेंस देने का दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें: स्मार्ट चाबी वाले फीचर्स के साथ Honda Dio H का धमाका, अब Hero Xoom और Suzuki Access का क्या होगा!

Maruti Suzuki Alto Tour H1 के सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki Alto Tour H1 में सेफ्टी के लिए फ्रंट में डबल एयरबैग्स दिए गए हैं। सीट बेल्ट रिमाइंड़र, ईबीएस के साथ एबीएस, स्पीड लिमिट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्सMaruti Suzuki Alto Tour H1
इंजन1.1 ड्यूल जेट इंजन
ताकत66.6ps
टॉर्क89nm
माइलेज 24.6km

Maruti Suzuki Alto Tour H1 का इंजन

मारुति सुजुकी ने इस कार में नई जनरेशन का 1.1 ड्यूल जेट इंजन दिया है। इसके पेट्रोल वर्जन में 66.6ps की ताकत और 89nm का पीक टॉर्क पैदा होता है। इसमें 24.6km की माइलेज मिलती है। वहीं, इसके एस सीएनजी वेरिएंट में 56.6ps की ताकत और 82.1nm का टॉर्क मिलता है। सीएनजी वेरिएंट में 34.46km की माइलेज मिलती है। कंपनी ने दोनों मॉडलों में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.80 लाख रुपये और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 5.70 लाख रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में तहलका मचाने आ रहा है Redmi 12 Smartphone, 50MP कैमरा देगा iPhone 14 को कड़ी टक्कर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories