रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोMaruti Upcoming 7-Seater मिनी MPV क्या राइवल्स की बढ़ाएगी परेशानियां? खूबियां हैं...

Maruti Upcoming 7-Seater मिनी MPV क्या राइवल्स की बढ़ाएगी परेशानियां? खूबियां हैं बेमिसाल!

Date:

Related stories

Maruti Upcoming 7-Seater: देश की बड़ी कार कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी स्टाइलिश कारों के लिए जानी जाती है। मारुति सुजुकी की कारों में कमाल के फीचर्स के साथ दमदार इंजन भी मिलता है। बीता साल 2023 मारुति सुजुकी के लिए काफी शानदार रहा।

ऐसे में कंपनी अपने अपकमिंग मॉडलों पर तेजी से काम कर रही है। इसी बीच मारुति सुजुकी की अपकमिंग 7 सीटर (Maruti Upcoming 7-Seater) कार की खास डिटेल सामने आई है। जी हां, बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी जल्द ही सस्ती मिनी एमपीवी लॉन्च कर सकती है।

Maruti Upcoming 7-Seater की लीक डिटेल

मारुति सुजुकी 7 सीटर एसयूवी को Y17 कोड नाम के साथ तैयार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस एसयूवी को ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। साथ ही इसका डिजाइन मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) से मिलता-जुलता होगा। खबरों की मानें तो इस गाड़ी का प्रोडक्शन साल 2025 तक शुरू होने की संभावना है।

Maruti Upcoming 7-Seater की संभावित खासियत

मारुति सुजुकी 7 सीटर एसयूवी में पैनॉरमिक सनरुफ समेत कई सारे खास फीचर्स मिल सकते हैं। इसके साथ गाड़ी में 3 रो लेआउट और स्लाइड वाले डोर्स मिल सकते हैं। इस गाड़ी में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसमें सेफ्टी के लिए 360 कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और ADAS लेवल-2 दिया जा सकता है।

Maruti Upcoming 7-Seater में मिल सकता है ये इंजन

वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इस अपकमिंग कार में Z सीरीज का 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस मिनी एमपीवी की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये हो सकती है। फिलहाल इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories