सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोNew Maruti Swift 2024 में मिल सकता है शानदार इंटीरियर और धमाकेदार...

New Maruti Swift 2024 में मिल सकता है शानदार इंटीरियर और धमाकेदार सेफ्टी फीचर्स, देखें अपडेट

Date:

Related stories

New Maruti Swift 2024: साल 2023 में एसयूवी कारों की मांग में काफी वृद्धि देखी गई। हालांकि, इसके बाद भी हैचबैक और सेडान सेगमेंट में काफी कारों की बिक्री हुई। ऐसे में अगर आप भी किसी नई हैचबैक कार को घर लाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

दरअसल देश के ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ा नाम रखने वाली मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी की अपकमिंग कार नई मारुति स्विफ्ट 2024 (New Maruti Swift 2024) को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ऐसे में नई मारुति स्विफ्ट में काफी सारे बदलाव किए गए हैं। जानिए क्या है डिटेल।

New Maruti Swift 2024 का संभावित डिजाइन

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नई मारुति स्विफ्ट 2024 (New Maruti Swift 2024) में पिछली वाली कार के मुकाबले बेहतर डिजाइन, शानदार इंटीरियर्स और नया इंजन भी मिल सकता है। लीक हुई जानकारी में बताया जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट को हल्के वजन के साथ और दमदार बिल्ड क्वॉलिटी के साथ उतारा जा सकता है।

इस कार में 2450mm का व्हीलबेस दिया जा सकता है। कार के दोनों साइड पर नए डिजाइन के बंपर और आगे की तरफ नई ग्रिल मिल सकती है। इसमें एलईडी हैडलैंप, सी शेप में एलईडी टेललैंप और 15 इंच के स्टील व्हील दिए जा सकते हैं।

New Maruti Swift 2024 की अनुमानित इंटीरियर डिटेल

नई मारुति स्विफ्ट में नया डैशबोर्ड लेआउट और ड्यूल टोन इंटीरियर कलर थीम मिल सकती है। कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और सेंट्रल कंसोल दिया जा सकता है।

New Maruti Swift 2024 में मिल सकते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

वहीं, New Maruti Swift 2024 में सेफ्टी के लिए भी कई फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, लेन असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ड्राइवर्स मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी खूबियां दी जा सकती है। इसमें ADAS लेवल-2 और 360 डिग्री कैमरा भी मिल सकता है।

New Maruti Swift 2024 का संभावित इंजन

दावा किया जा रहा है कि New Maruti Swift 2024 में 1.2 लीटर का Z सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये 82bhp की ताकत और 108nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और नया CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिल सकता है।

फीचर्सNew Maruti Swift 2024 की संभावित डिटेल
इंजन1.2 लीटर
पावर82bhp
टॉर्क108nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल और CVT यूनिट

इसकी कीमत 6.5 लाख से 10 लाख रुपये हो सकती है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट का प्रोडक्शन फरवरी से शुरू हो सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories