सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Brezza बनी 2023 की नंबर 1 SUV, ढेर सारे सेफ्टी...

Maruti Suzuki Brezza बनी 2023 की नंबर 1 SUV, ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलती है 25 से ज्यादा की माइलेज

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Brezza: साल 2024 की शुरुआत के साथ ही ऑटो सेक्टर एक बार फिर नई कारों को लाने की तैयारी में जुट गया है। साल 2023 में कई देसी और विदेशी कंपनियों ने अपनी कारों को बाजार में लॉन्च किया। ऐसे में मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स समेत कई कंपनियों की काफी अच्छी सेल रही। इसी बीच साल 2023 में कौन सी एसयूवी सबसे अधिक बेची गई, इसकी जानकारी अब सामने आ गई है। ऑटोमोबाइल सेक्टर 2023 में मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) को लोगों ने जमकर खरीदा। जी हां आगे जानें पूरी खबर।

Maruti Suzuki Brezza की बिक्री की डिटेल

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी ने 2023 के दौरान 17.7 लाख से ज्यादा वाहनों की सेल की। वहीं, मारुति की कुल सेल में से 1.70 लाख से अधिक ब्रेजा एसयूवी यूनिट्स की बिक्री हुई। इस तरह से आंकड़े बताते हैं कि मारुति की इस एसयूवी को लोगों ने जमकर खरीदा। इस वजह से ये एसयूवी 2023 की नंवर वन गाड़ी बनी।

Maruti Suzuki Brezza के सेफ्टी फीचर्स

मारुति सुजुकी ब्रेजा में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी टेललैंप, एल शेप में एलईडी DRLS और 16 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। कार में पैडल शिफ्टर्स, इलेक्ट्रिक सनरुफ, हैडअप डिस्प्ले और 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। मारुति की इस कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट, सुजुकी टेक बॉडी और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।

Maruti Suzuki Brezza की माइलेज

मारुति की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि ब्रेजा के LXI, VXI और ZXI CNG MT वेरिएंट्स में 25.51KM की माइलेज मिलती है। इस कार में 1.5 लीटर K12C पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये 103bhp की ताकत और 138nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 829000 रुपये दिल्ली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories