रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोजल्द पेश होने वाली है Mercedes E-Class 2024, जबरा फीचर्स से Audi...

जल्द पेश होने वाली है Mercedes E-Class 2024, जबरा फीचर्स से Audi 6 को देगी टक्कर!

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Mercedes E-Class 2024: जर्मन ऑटो दिग्गज कंपनी Mercedes ने अपनी आगामी कार Mercedes E-Class 2024 के पहले से ही कई फीचर्स का खुलासा कर दिया है। अब मर्सिडीज कल यानी 25 अप्रैल को अपनी आने वाली कार Mercedes E-Class 2024 से पर्दा उठाने वाली है। कंपनी ने इसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। यह कार कंपनी की ई-क्लास सेडान है। कहा जा रहा है कि यह कार पहले से ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में उपलब्ध कारों से बहुत अलग होने वाली है। इस सेडान कार को कई टेक्नोलॉजी अपग्रेड मिलने वाले हैं। इसके साथ ही कंपनी अपनी इस कार में दमदार इंजन पेश कर सकती है।

कैसा हो सकता है डिजाइन?

अगर इसकी डिजाइन की बात की जाए तो बता दें कि यह उम्मीद जताई जा रही है कि E-Class 2024 कार की डिजाइन काफी हद तक पहले से बाजारों में उपलब्ध EQE इलेक्ट्रिक सेडान मर्सिडीज जैसी हो सकती है। रूफलाइन और हैंडल के कारण इस कार का डिजाइन काफी हद तक Coupe जैसा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: अच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

मिल सकती हैं तीन स्क्रीन

कहा जा रहा है कि Mercedes E-Class 2024 में तीन स्क्रीन दी जा सकती हैं। इसमें एक स्क्रीन ड्राइवर के लिए हो सकती है। इसकी दूसरी स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसे खास तौर पर शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के लिए तैयार की गई है। इसमें मिलने वाली तीसरी स्क्रीन फ्रंट पैसेंजर के इंफोटेनमेंट के लिए दी जा सकती है जोकि एक MBUX Superscreen हो सकती है।

MBUX Superscreen से क्या होगा फायदा?

बता दें कि MBUX Superscreen से कई सुविधाएं मिलने वाली हैं। इस लग्जरी कार में मिलने वाली MBUX Superscreen में Advanced Filtering Concept दिया गया है जिसकी मदद से ड्राइवर का ध्यान नहीं भटकेगा। साफ शब्दों में कहा जाए तो फ्रंट पैसेंजर के पास लगाई जाने वाली स्क्रीन MBUX Superscreen हो सकती है। इस स्क्रीन पर चल रही चीजें ड्राइवर को दिखाई नहीं देंगी जिसके कारण ड्राइवर का ध्यान नहीं भटकेगा। इस कार में वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा भी दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें Zoom, Angry Birds, Webex जैसे कई ऐप्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें और ऐप्स डाउनलोड करने के लिए मर्सिडीज ऐप स्टोर भी दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार को 2024 के अंत तक अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 76 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: जानें Sachin Tendulkar के पास मौजूदा Car Collection से लेकर उनकी पहली कार के बारे में, एक से बढ़कर एक हैं शामिल

Latest stories