शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोनए अवतार से Grand Vitara और Tata Safari जैसी कारों की टेंशन...

नए अवतार से Grand Vitara और Tata Safari जैसी कारों की टेंशन बढ़ाएगी Renault Duster! लुक दिल जीत लेगा

Date:

Related stories

New Generation Renault Duster: साल 2025 तक रिनॉल्ट मोटर्स अपनी तीसरी जनरेशन रिनॉल्ट डस्टर को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह कार पुरानी कार के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी। यह कार 5 सीटर और 7 सीटर के ऑप्शन में आएगी। कंपनी अपनी रिनोल्ट डस्टर को पेट्रोल वर्जन और इलेक्ट्रिक वर्जन दोनों में लॉन्च करने जा रही है। आइए इस आर्टिकल में जानते हैं इस कार के कुछ अनुमानित फीचर्स, डिजाइन और स्पेसफिकेशन्स आदि।

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स?

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि कंपनी रिनॉल्ट डस्टर कार को प्लग-इन हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन में बाजारों में उतार सकती है। कंपनी की तरफ से अभी इन दोनों कारों के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। रिनॉल्ट डस्टर का पुराने वर्जन में 1.3 लीटर टर्बो इंजन मिलता है। इसमें 1330 सीसी से 1498 सीसी तक का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है जो 84bhp से 156bhp तक की पॉवर जनरेट करता है और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार को काफी अच्छा माना जाता है।

ये भी पढ़ें: Ola के Electric Scooter के यूजर्स पर टूटा दुखों का पहाड़! खरीदने से पहले जरूर जान लें

इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करेगी रिनॉल्ट इंडिया

वहीं रिनॉल्ट इंडिया आने वाले कुछ सालों में एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करेगा। कंपनी अपनी क्विड कार के इलेक्ट्रिक वर्जन कार को चीनी बाजार में बेचती है। इलेक्ट्रिक वर्जन क्विड में 26.8 kWh की बैटरी पैक दिया जाता है। यह कार सिंगल चार्ज में 271 किलोमीटर तक की रेंज देती है। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस इलेक्ट्रिक क्विड में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इसके साथ ही इसमें 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, चार स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टायर प्रेशर मॉनिटर और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कैसी होगी नए मॉडल की डिजाइन?

अगर इस कार के डिजाइन की बात करें तो बता दें कि रूफ रेल्स, सी पिलर इंटिग्रेटेड रियर डोर हैंडल और इसके फ्रंट में पुल टाइप डोर हैंडल देखने को मिल सकता है। इसमें ट्विन पॉड-स्टाइल स्पॉइलर और बूमरेंग शेप वाले टेल लैंप्स मिल सकते हैं। कंपनी इस कार को CMF-B Modular Platform पर तैयार करेगी।

इन्हें देगी टक्कर

बता दें कि रिनॉल्ट डस्टर 5 सीटर और 7 सीटर के ऑप्शन में लॉन्च हो सकती है। इसका 5 सीटर वर्जन मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा जैसी कारों को टक्कर देगा तो इसका 7 सीटर वर्जन किया कैरेंस, टाटा सफारी और हुंडई अल्काजार जैसी कारों को टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: SEBI नियमों के खिलाफ Patanjali Foods ने किया काम, Stock Exchange ने Shares को किया Freeze

Latest stories