Home ऑटो करते हैं Nissan की कारों का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान! 4...

करते हैं Nissan की कारों का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान! 4 लाख से ज्यादा कारों को Recall कर रही कंपनी

0
Nissan Recall

Nissal Recall: अगर आप निसान की कारों का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि कंपनी ने 4 लाख 63 हजार से ज्यादा कारों को रिकॉल किया है। दरअसल उत्तरी अमेरिका में निसान की कारों में सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में खामी पाई गई है जिसके कारण कंपनी ने अपनी 4 लाख 63 हजार से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है। बता दें कि वाहन निर्माता कंपनी निसान अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए काफी अलर्ट है इसलिए कंपनी ने कारों में खामी पाते ही तुरंत अपनी कारों को रिकॉल कर दिया। आइए जानते हैं कंपनी ने किन कारों को रिकॉल किया है।

ये भी पढ़ें: Audi ने लॉन्च की Q3 Sportback जबरा SUV कार, जानिए इसके शानदार फीचर्स और जानदार कीमत

इन मॉडल्स को किया गया रिकॉल

बता दें कि कंपनी ने 2008 से 2011 तक की कुछ फ्रंटियर छोटे पिकअप, टाइटन बड़े पिकअप, एक्सटेर्रा पाथफाइंडर और अरमाडा एसयूवी कार मॉडलों को रिकॉल किया है। इन रिकॉल किए गए वाहनों में 2008 और 2009 के क्वेस्ट मिनीवैन भी शामिल हैं। कंपनी का मानना है कि इस खामी के कारण चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें चोट भी लग सकती है इसलिए कंपनी ने इन वाहनों को रिकॉल किया है।

मेल के जरिए सर्विसिंग की दी जाएगी जानकारी

बता दें कि कंपनी ने अभी तक कारों को सर्विसिंग के लिए नहीं बुलाया है। कंपनी का कहना है कि अभी तक कार की सर्विसिंग का काम शुरू नहीं किया गया है। अप्रैल की शुरुआत में मेल के जरिए ग्राहकों को बताया जाएगा कि कार को सर्विसिंग के लिए डीलरशिप के पास कब ले जाना है।

जल्द निसान की ये कारें होंगी लॉन्च

वाहन निर्माता कंपनी रेनो-निसान एक साथ मिलकर जल्द ही कुछ कारें भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं। दोनों कंपनियां मिलकर 6 नए मॉडल्स भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। कंपनी की तरफ से पूरी तैयारी की जा चुकी है। कंपनी का कहना है कि 4 नए सी सेगमेंट एसयूवी और दो नए ए-सेगमेंट ईवी को पेश करने की तैयारी पूरी कर चुकी है। इनमें से कंपनी के तीन मॉडल्स ऐसे होंगे जो ग्लोबल मॉड्यूल फैमिली (CMF) प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे। बता दें कंपनी की सभी कारों को डोमेस्टिक लेवल पर चेन्नई में डेवेलप किया जाएगा। इस नए प्रोजेक्ट में 5300 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जिसकी मदद से 2000 नए लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version