रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोआसमान पर पहुंचे Okaya Faast F Series के दाम, Electric Scooter खरीदने...

आसमान पर पहुंचे Okaya Faast F Series के दाम, Electric Scooter खरीदने वालों का सपना हुआ चकनाचूर

Date:

Related stories

गजब! तो क्या Okaya Motofaast Electric Scooter ओला और एथर को देगा टक्कर, देखें खासियत

Okaya Motofaast Electric Scooter: त्योहारी सीजन में ऑटो कंपनियां...

Okaya के Electric Scooter को लाओ और थाईलैंड की सैर पर जाओ, ऑफर देख टूट पड़े ग्राहक!

इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड (Okaya) अपने Faast F2F, Okaya Faast F3 और Okaya Faast F4 ई-स्कूटर को खरीदने पर काफी जबर्दस्त ऑफर दे रही है। बता दें कि अपने Faast F2F इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने पर कंपनी न केवल आपको 5 हजार रुपये का कैशबैक भी दे रही है, बल्कि थाईलैंड की एक ट्रिप पर जाने का मौका भी दे रही है।

Okaya Electric Scooter की खरीद पर मिल रहे धांसू ऑफर्स, 5000 रुपए तक के कैशबैक के अलावा कर सकते हैं थाईलैंड का सफर

अगर आप ओकाया का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि ओकाया कार्निवल के तहत ओकाया स्कूटर्स पर जबरदस्त ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

Okaya Faast F Series: भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग जैसे-जैसे बढ़ रही है, वैसे-वैसे इनमें मिलने वाले फीचर्स भी काफी शानदार मिलने लगे हैं। ऐसे में जो लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, उनके लिए एक बड़ी खबर आई है।

Okaya इलेक्ट्रिक ने लिया फैसला

दररअसल Okaya Faast F Series के इलेक्ट्रिक स्कूटर अब पहले से महंगे हो गए हैं। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद साझा की है। Okaya इलेक्ट्रिक ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा है कि Okaya Faast F Series के इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45000 रुपये महंगा किया जा रहा है। कंपनी का ये फैसला 1 जून 2023 से लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

इस वजह से लिया गया फैसला

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स पर मिलने वाली सब्सिडी को कम कर दिया है। भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक सब्सिडी की रेंज 15000 रुपये प्रति किलोवाट से घटाकर 10000 रुपये प्रति किलोवाट कर दी है। सरकार इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स पर मिलने वाली सब्सिडी को 40 फीसदी से कम करके 15 फीसदी कर दिया है। भारत सरकार का ये बड़ा फैसला 1 जून 2023 से लागू होगा। ऐसे में सरकार के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स की कीमतों में इजाफा करना शुरू कर दिया है।

एथर एनर्जी ने भी किया था ऐलान

मालूम हो इससे पहले एथर एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। आपको बता दें कि जिन लोगों को इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स खरीदने हैं, वे 31 मई 2023 तक खरीद सकते हैं। 31 मई तक बचे हुए स्टॉक पर वर्तमान कंडीशन पर ही सब्सिडी दी जाएगी। हालांकि, इसके लिए कंपनी के पास इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स का स्टॉक होना जरूरी है।

फीचर्सOkaya Faast F Series
बैटरी4.4 kWh
रेंज80KM
टॉप स्पीड 55KM

Okaya Faast F Series के फीचर्स

ओकाया कंपनी ने Faast F Series इलेक्ट्रिक स्कूटर को युवा और कामकाजी महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ऐसे में इसका डिजाइन काफी शानदार है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 80KM की रेंज देता है। वहीं, इसमें 55KM की टॉप स्पीड मिलती है। इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.5 लाख रुपये है, वहीं, इसका टॉप मॉडल 1.14 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिलता है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories