सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोOLA के चाहने वालों का टूट गया दिल, कंपनी ने बंद किए...

OLA के चाहने वालों का टूट गया दिल, कंपनी ने बंद किए ये दो धांसू Electric Scooter

Date:

Related stories

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

OLA Electric Scooter: इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का सेगमेंट काफी अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने पुराने मॉडल्स को लगातार अपडेट कर रही हैं। साथ ही नए मॉडल्स को भी लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric Scooter) ने अपने चाहने वालों को एक बड़ा झटका दिया है। ओला के इस कदम के बाद लाखों लोगों का दिल टूट गया है।

OLA Electric Scooter की खास जानकारी

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल एस 1 और एस 1 एयर के दो बैटरी वेरिएंट को बंद करने का फैसला लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अब बाजार में सिर्फ 3kwh बैटरी पैक वाला ऑप्शन ही बेचेगी। ओला ने 2kwh और 4kwh बैटरी पैक वाले वेरिएंट को परमानेंट बंद करने का फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने ये फैसला इन स्कूटर की मांग में कमी की वजह से लिया गया है।

ये भी पढ़ें: स्मार्ट चाबी वाले फीचर्स के साथ Honda Dio H का धमाका, अब Hero Xoom और Suzuki Access का क्या होगा!

बंद हुए ये दो वेरिएंट

वहीं, जिन ग्राहकों ने 2kwh और 4kwh बैटरी पैक वाले वेरिएंट को बुक किया हुआ है। उन्हें भी अब 3kwh बैटरी पैक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ही खरीदना होगा। ऐसा नहीं होने पर ग्राहक अपनी बुकिंग को कैंसिल भी करा सकते हैं। इसके बदले कंपनी उन लोगों को पूरी धनराशि लौटा देगी। इसके अलावा ओला इलेक्ट्रिक अपने कस्टमर्स को 6999 रुपये की बैटरी ओनली एक्सटेंडेड का वारंटी भी दे रही है।

फीचर्सOLA S1OLA S1 Air
बैटरी3kwh 3kwh
इलेक्ट्रिक मोटर5500W2700 W
रेंज120KM 128KM
टॉप स्पीड90KM 85KM

OLA Electric Scooter के फीचर्स

OLA S1 Air ओला कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 3KWH का बैटरी पैक दिया गय है। ये 85KM टॉप स्पीड के सात 128KM की ड्राइविंग रेंज देता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 109999 रुपये है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। OLA S1 कंपनी का दूसरा टॉप मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 5500 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। ये स्कूटर 90KM की टॉप स्पीड के साथ 120KM की रेंज देता है। इसमें एंटी थेफ्ट अलर्ट, साइड स्टैंड अलर्ट और इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग लॉक दिया गया है। इसकी कीमत 1.29 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में तहलका मचाने आ रहा है Redmi 12 Smartphone, 50MP कैमरा देगा iPhone 14 को कड़ी टक्कर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories