मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटो1493cc के तगड़े इंजन के साथ कार मार्केट में दबदबा बनाने आ...

1493cc के तगड़े इंजन के साथ कार मार्केट में दबदबा बनाने आ रही Renault Arkana, Hyundai Creta पर पड़ सकती है भारी

Date:

Related stories

Renault Arkana: रेनो इंडिया की बहुत सी कारें पहले से ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में उपलब्ध हैं। अब रिनॉल्ट जल्द ही अपनी नई कार Renault Arkana को बाजारों में उतारने की तैयारी कर रही है। कहा जा रहा है कि यह कार हुंडई की क्रेटा पर भारी पड़ सकती है। इस कार में कंपनी दमदार इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इस कार में बेहतरी फीचर्स के साथ जबरदस्त लुक दिया जा सकता है। इस कार का लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार पर चल रहा काम अपने अंतिम चरण में है और इस कार को अक्टूबर 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: Longest Train of India: शेषनाग से भी बड़ी है यह ट्रेन, चलाने के लिए लगते हैं 6 इंजन…जानें इनसे जुड़े रोचक तथ्य

Renault Arkana के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

खबरों की मानें तो Renault Arkana कार में 1493 सीसी का इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस हो सकता है। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। यह एक डीजल वेरिएंट कार हो सकती है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है।

Brand Renault
Model Renault Arkana
Seating Capacity 5
Engine Displacement 1493 cc
Transmission Automatic
Features 360 Degree Camera, Rear Parking Sensor, Digital Instrument Cluster, Digital Console, Electric Sunroof, 6 Airbags

मिल सकते हैं ये धांसू फीचर्स

खबरों की मानें तो इस कार में 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, डिजिटल कंसोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस कार में कई और फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसका लुक भी बेहद शानदार और स्टाइलिश होने वाला है।

क्या हो सकती है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इस कार की कीमत 16 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक हो सकती है। बता दें कि यहां दी गई सभी जानकारियां अनुमानित हैं। इस कार की सटीक जानकारियां Renault Arkana के लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Latest stories