शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोGrand Vitara और Toyota Highrider का चैन उड़ाने आ रही है Renault...

Grand Vitara और Toyota Highrider का चैन उड़ाने आ रही है Renault Duster 2023! इन फीचर्स के आगे आप भी टेक सकते हैं घुटने

Date:

Related stories

Renault Duster 2023: ऑटो वर्ल्ड की जानी-मानी कार बनाने वाली कंपनी रेनॉ अपनी एक दमदार कार पर तेजी से काम कर रही है। बताया जा रहा है कि रेनॉ डस्टर 7 सीटर कार (Renault Duster 2023) को लाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में जब से ये जानकारी ऑटो मार्केट में आई है, तभी से इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कई खबरों के मुताबिक, नई डस्टर की टेस्टिंग काफी समय पहले से शुरू हो चुकी है। दावा किया जा रहा है कि रेनॉ डस्टर में काफी शानदार तकनीक देगी। फटाफट जानिए क्या है इसके फीचर्स।

Renault Duster 2023 की संभावित जानकारी

खबरों की मानें तो नई रेनॉ डस्टर को 7 सीटर के हिसाब से तैयार किया जाएगा। इसमें काफी कमाल का एक्सटीरियर और एक्सटीरियर दिया जाएगा। नई डस्टर में स्लीक एलईडी हैडलैंप्स, ट्राइएंगुलर शेप वाली टेल लाइट्स, इंटीग्रेटेड एल्यूम्यूनियम स्किड प्लेट, नए और एडवांस बंपर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और नई स्टाइल वाली ग्रिल दी जाएगी। इसके साथ ही इस कार को बाहरी तौर से मॉडर्न टच दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: 5.6 सेकेंड में पकड़ लेगी 100km की रफ्तार, New Mahindra SUV की खूबियां जानकर Hyundai और MG के छूट रहे पसीने!

Renault Duster 2023 के अनुमानित फीचर्स

दावा किया जा रहा है कि नई डस्टर का केबिन काफी खास होगा। इसमें एबिएंट लाइटिंग, बेहतर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और पहले से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। खबरों की मानें तो इसमें 4341mm की लंबाई दी जाएगी। वहीं, कार के डॉयमेंशन काफी बड़े होंगे।

Renault Duster 2023 की संभावित कीमत

कहा जा रहा है कि इसमें 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस बड़ी कार में डीजल इंजन के बजाय एक माइल्ड हाईब्रिड इंजन मिल सकता है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव मोड दिया जाएगा। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है। इस कार का मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर जैसी कारों से हो सकता है। रेनॉ इस कार को 2024 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023: Noise Smartwatch 24 घंटे रखेगी हार्ट का ख्याल, 75% डिस्काउंट के साथ झटपट बनाएं अपना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories