रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Bullet 350 को क्या वाकई मात दे सकती है Honda...

Royal Enfield Bullet 350 को क्या वाकई मात दे सकती है Honda Hness CB350 बाइक? देखें कंपेरिजन

Date:

Related stories

Royal Enfield Bullet 350: रॉयल एनफिल्ड की मोस्ट अवेटेड बाइक Royal Enfield Bullet 350 का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आयी है। इस बाइक को लॉन्च कर दिया गया है। Royal Enfield की बाइक्स को यूथ के द्वारा काफी पसदं किया जाता है। जिन लोगों लॉन्ग ड्राइव या फिर पहाड़ों पर घूमने का शौक होता है। उन लोगों के लिए ये बाइक काफी खास मानी जाती है। ऐसे में युवाओं के लिए ये इसे एक बड़ी सौगता के रुप में देखा जा रहा है। इस बाइक का मुकाबला Yamaha R15 V4, Yamaha MT 15 V2, Jawa42, Honda Haynes CB 350 जैसी बाइक्स से है।

इस बाइक को 173,562 रुपये की एक्स शोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया है।पिछली Bullet 350 से इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा है। इस बुलेट की बुकिंग भी आज से ही शुरु हो गई है। इस बाइक को Military Red, Military Black, Mid Space, Standard Maroon और Black जैसे पांच कलर्स में खरीदा जा सकता है। इसके लुक की अगर बात करें तो ये सिंगल-पीस सीट के साथ कई बदलावों को लेकर लॉन्च की गई है। जो कि, काफी अलग दिख रही है। इसका लुक काफी अट्रेक्टिव है। चलिए आपको इसके खास नए फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Bullet 350 के फीचर्स

फीचरRoyal Enfield Bullet 350
इंजन349cc air-oil cooled और single cylinder का engine
टॉर्क6,100 rpm पर 20.48 bhp की टॉर्क देगा
पावर4,000 rpm पर 27 NM की पावर देगा
ब्रेक300 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक
स्पीड गियरबॉक्स5


Honda Hness CB350 से है मुकाबला

इस बाइक का मुकबाल देश की जानी मानी दो पहिया वाहन कंपनी Honda की Hness CB350 से भी है। चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते हैं। इसे street bike के नाम से भी जाना जाता है। इसकी लंबी सीट और अट्रेक्ट्रिव लुक लोगों को काफी पसंद आता है। इतना ही इस बाइक में को अच्छी फैमिली बाइक भी माना जाता है। होन्डा की इस शानदार बाइक की एक्सशोरुम कीमत 2,56,641 रुपए के लगभग है। इसकी खासियत पर अगर नजर डालें तो इसमें anti-locking braking system सिस्टम मिलता है जो एक्सीडेंट के समय सुरक्षआ देता है। अगर आपका प्लान लेह लद्दाख या फिर किसी बड़ी ट्रिप पर जाने का हैं तो ये काफी बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। ये दोनों बाइक्स बेहद खास हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से अगर कोई बाइक खरीदना चाहते हैं तो घर ला सकते हैं। इसके साथ ही ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि, आने वाले समय में कौन किस पर भारी पड़ती है। चलिए आपको इसके फीचर्स की जानकारी देते हैं।

Honda Hness CB350 के फीचर्स

फीचरHonda Hness CB350
इंजन 348.36 cc का शानदार िंजन
ट्रांसमिशन5 Speed Manual
पावर20.78 bhp की पावर
टॉर्क 30 Nm की टॉर्क
ब्रेकरियर और डिस्क ब्रेक
खास फीचरanti-locking braking system
कलर10 कलर में अवेलेबल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories