शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोरेट्रो लुक और दमदार पावरट्रेन के साथ Royal Enfield Hunter 650 करेगी...

रेट्रो लुक और दमदार पावरट्रेन के साथ Royal Enfield Hunter 650 करेगी मार्केट पर राज, KTM 390 Duke की उड़ेगी नींद!

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield Hunter 650: देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड जल्द ही एक बड़ा धमाका करने वाली है। दरअसल हम रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई बाइक Royal Enfield Hunter 650 की बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड अगले कुछ महीनों में कई दमदार बाइक्स को लॉन्च करेगी। इसमें Royal Enfield Hunter 650 का भी नाम शामिल है। दावा किया जा रहा है कि इस बाइक पर कंपनी तेजी से काम कर रही है। इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार कैप्चर किया जा चुका है। जानिए क्या है इसकी खासियत।

Royal Enfield Hunter 650 की जानकारी

रॉयल एनफील्ड अपनी मशहूर बाइक हंटर 350 के बड़े वर्जन को पेश कर सकती है। ऐसे में कंपनी अपने पोर्टफोलियों को बढ़ाने पर काम कर रही है। बताया जा रहा है Hunter 650 में Hunter 350 का डिजाइन और पहले से बेहतर इंजन दिया जा सकता है। इस बाइक को रेट्रो लुक के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें ड्राइवर की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: स्मार्ट चाबी वाले फीचर्स के साथ Honda Dio H का धमाका, अब Hero Xoom और Suzuki Access का क्या होगा!

Royal Enfield Hunter 650 के संभावित फीचर्स

इस बाइक में टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक, राउंड एलईडी हैडलैंप्स, वाइड हैंडलबार के साथ बार एंड मिरर, सिंगल पीस रिब्ड पैटर्न वाली सीट और सर्कुलर एलईडी टेललैंप दिए जाएंगे। इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसा फीचर भी दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ड्यूल चैनल एबीएस, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक और असिस्ट कल्च जैसी खूबियां दी जा सकती है।

फीचर्सRoyal Enfield Hunter 650
इंजन648cc
ताकत47bhp
टॉर्क52nm
गियरबॉक्स 6 स्पीड

Royal Enfield Hunter 650 का पावरट्रेन

Royal Enfield Hunter 650 में 648cc का एयर कूल्ड पैरलल ट्विन इंजन दिया जा सकता है। इतनी क्षमता पर ये 47bhp की ताकत और 52nm का टॉर्क देगा। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया मिलेगा। इस बाइक में फ्रंट की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन और पीछे की ओर डबल गैस-चार्ज शॉक ऑबजर्व सस्पेंशन दिया जा सकता है। इस बाइक की कीमत 1.50 रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। रॉयल एनफील्ड इसे इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, फिलहाल इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

ये भी पढ़ें: बजट रेंज में तहलका मचाने आ रहा है Redmi 12 Smartphone, 50MP कैमरा देगा iPhone 14 को कड़ी टक्कर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories