गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोRoyal Enfield ला रहा है धांसू Himalayan 450 बाइक, इसकी खासियत के...

Royal Enfield ला रहा है धांसू Himalayan 450 बाइक, इसकी खासियत के आगे फीकी नजर आएंगी KTM 390 Adventure और Hero Xplus 400!

Date:

Related stories

क्या वाकई में Royal Enfield Himalayan 450 के लॉन्च होते ही KTM Duke की उड़ेगी नींद? इन फीचर्स से करेगी कमाल

Royal Enfield Himalayan 450 का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। कंपनी जबरदस्त पावरट्रेन और फीचर्स के साथ इस बाइक को साल 2023 के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

Royal Enfield Himalayan 450: देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में 350cc से ऊपर की बाइक्स को काफी पसंद किया जात है। ऐसे में अगर आप भी 350cc या 450cc की जबरदस्त बाइक को ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि आपके लिए एक खुशखबरी है। आने वाले समय में बाइक सेक्टर की दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड एक शानदार बाइक Royal Enfield Himalayan 450 को पेश करने वाली है। इस बाइक के आने से पहले ही इसके फीचर्स काफी धूम मचा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस बाइक में काफी काफी एडवांस और नए फीचर्स दिए जाएंगे। जानिए क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Royal Enfield Himalayan 450 की जानकारी

बताया जा रहा है कि Royal Enfield Himalayan 450 को एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। ये बाइक एक नए आर्केटेक्चर के साथ आएगी। ये बाइक वर्तमान में 411cc से काफी बेहतर औऱ एडवांस होगी। खबरों के मुताबिक, ये बाइक हॉफ डुप्लेक्स स्पिलिट कैंडल फ्रेम के मुकाबले वजन में काफी हल्की होगी।

ये भी पढ़ें: भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी चीते की स्पीड और 344KM की रेंज, जानें कीमत

Royal Enfield Himalayan 450 के संभावित फीचर्स

इस बाइक में 450cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इतनी क्षमता पर ये बाइक 40bhp की ताकत और 35nm का टॉर्क देगी। बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इस बाइक में फ्रंट व्हील 21 इंच और रियर व्हील 17 इंच दिया जाएगा। साथ ही शॉर्प LED टर्न सिग्नल, LED टेल लाइट्स, एक सर्कुलर LED हैंडलैंप्स दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें स्लीपर और हिल असिस्ट जैसे फीचर होंगे। बाइक के फ्रंट में फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ मोनोशॉर्क सस्पेंशन दिया जाएगा।

फीचर्सRoyal Enfield Himalayan 450
इंजन 450cc
ताकत 40bhp
टॉर्क 35nm

Royal Enfield Himalayan 450 कीमत

इस बाइक को 2.60 से 2.80 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। इस बाइक का सीधा मुकाबला केटीएम 390 एडवेंचर (KTM 390 Adventure) और हीरो एक्सप्लस400 (Hero Xplus 400) से हो सकता है। कहा जा रहा है कि इस बाइक को इस साल सितंबर से नवंबर के बीच में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale 2023: Realme 43 inch Smart TV पर 23900 की भारी बचत, लिमिटेड ऑफर का ऐसे उठाएं फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories