रविवार, मई 5, 2024
होमऑटो236KM की धांसू रेंज और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ जल्द आ रहा...

236KM की धांसू रेंज और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ जल्द आ रहा है Simple One Electric Scooter, Ola S1 से होगा मुकाबला!

Date:

Related stories

Simple One Electric Scooter: इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज जैसे-जैसे बढ़ रही है, वैसे-वैसे कई कंपनियां इसका फायदा उठाते हुए अपने नए मॉडलों को लगातार पेश करने की तैयारी कर रही है। भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल सेगमेंट इस समय काफी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में आप अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए।

Simple One Electric Scooter की जानकारी

दरअसल, आने वाले कुछ दिनों में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाला है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि इस स्कूटर को काफी एडवांस फीचर्स के साथ इसे प्रीमियम सेगमेंट के हिसाब से तैयार किया जाएगा।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Simple One के संभावित फीचर्स

आपको बता दें कि इस स्कूटर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान इसकी काफी जानकारी सामने आई है। खबरों के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शॉर्प पैनलिंग के साथ फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है। साथ ही इसमें एक कॉम्पैक्ट विंडस्क्रीन और स्पोर्टी रियर व्यू मिरर दिय गया है। सिंपल एनर्जी ने इस स्कूटर में लाइटिंग एलिमेंट्स को हैंडलबार के काउल पर दिया है। इसमें फ्लैट सीट दी गई है। इसके अलावा इसमें सीट के नीचे 30 लीटर की स्टोरेज दी है।

मॉडलSimple One Electric Scooter
बैटरी4.8kwh
इलेक्ट्रिक मोटर8.5kwh
रेंज236KM
टॉप स्पीड105KM
ब्रेकिंग सिस्टमडिस्क

Simple One के कलर ऑप्शन

कंपनी इस स्कूटर को चार कलर विकल्प Azure Blue, Brazen Black, Grace White और Namma Red में पेश करेगी। इसमें चार राइडिंग मोड दिए जाएंगे। इसमें एक नॉर्मल डैशबोर्ड दिया जाएगा। इसमें रिमोट कमांड, रिमोट लॉकिंग के साथ ही राइड एनालिसिस की जानकारी भी मिलेगी।

Simple One का पावरट्रेन

इस स्कूटर में 4.8kwh की बैटरी दी जाएगी। इसे 8.5kwh की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाएगा। इसमें 72nm का पीक टॉर्क दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिर्फ 3 सेकेंड में ही 40KM की स्पीड पकड़ लेता है। बताया जा रहा है कि इसमें 236KM की रेंज दी जाएगी। इसकी टॉप स्पीड 105KM प्रति घंटा है। इस स्कूटर को 23 मई 2023 को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 1 लाख से लेकर 1.05 लाख रुपये तक हो सकती है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला Ola S1, Ather 450X, Hero Vida, TVS iQube और Bajaj Chetak से होगा।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories