शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोमहंगी कंपनियों को पछाड़ Skoda की इस सस्ती कार को मिला सेफेस्ट...

महंगी कंपनियों को पछाड़ Skoda की इस सस्ती कार को मिला सेफेस्ट कार का तमगा, देखें फीचर्स और लुक

Date:

Related stories

Skoda Slavia: अगर आप सुरक्षित कार खरीदना चाहते हैं जिसमें एक्सिडेंट के समय पर भी कोई खतरा न हो तो बता दें कि Skoda Slavia सेडान कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। 5 स्टार रेटिंग मिलने के बाद यह सेडान कार सेफेस्ट कार बन गई है। यह स्कोडा ऑटो इंडिया की पॉपुलर मिडसाइज सेडान है। इसने भारत में मैन्यूफक्चर कारों में सुरक्षा के मामले में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं। इस तरह यह कार ग्लोबल NCAP रेटिंग के अनुसार सबसे सुरक्षित कार बन गई है और यह भारत में सबसे सुरक्षित फैमिली कार बन गई है। 5 स्टार रेटिंग पाने के बाद स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर पेट्र सोल्क ने खुशी जाहिर की है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Skoda Slavia Specifications

यह एक 5 सीटर सेडान कार है।  यह 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.39 लाख रुपए से शुरू होकर 18.45 लाख रुपए तक जाती है। आइए देखते हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स

Brand Skoda
Model Skoda Slavia
Engine Displacement 1498 cc (Depends on Variant)
Max Power 147.52 bhp
Max Torque 250 Nm
No. of Cylinders 4
Fuel Tank capacity 45 Liters
Transmission Type Manual and Automatic
Boot Space 521 Liters
ARAI Mileage 18.41 kmpl

इन सेफ्टी फीचर्स से लबालब है Skoda Slavia

स्कोडा स्‍लाविया में कई खास सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पॉवर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इंजन चेक वॉर्निंग, ट्रैक्शन कंट्रोल, सीट बेल्ट वॉर्निंग, हिल असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स आदि फीचर्स भी दिए गए हैं।

मिले इतने पॉइंट्स

बता दें कि Skoda Slavia को Global NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी कैटेगरी में 29.71 पॉइंट्स मिले हैं और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी कैटेगरी में 42 पॉइंट मिले हैं। इस सेफ्टी स्टैंडर्ड के तहत Skoda Slavia  को 5 स्टार रेटिंग मिली है। 5 स्टार रेटिंग पाने के बाद स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर पेट्र सोल्क ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो ग्राहकों की सुरक्षा के लिए किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories