Altroz CNG: देश की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो सीएनजी कार Altroz CNG और Punch CNG को पेश किया था। इसके बाद से यह उम्मीद की जा रही है कि, इस साल के आखिर में यह कार मार्केट में लॉन्च हो सकती है और शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसमें 1.2L पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 77PS की पावर और 95Nm का टार्क जनरेट देने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इसमें 30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर देखने को मिलेंगे। तो आइये जानते हैं इस आने वाली Altroz CNG कार में क्या होगा खास। 

ये भी पढ़ें: लद्दाख तक जानें के लिए JAWA 42 BOBBER और YEZDI ROADSTER में से कौन सी BIKE है बेस्ट, मिनटों में जानें

Altroz CNG में ये स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेगी

Engine1.2L
Power77PS
Torque95Nm
CNG Cylinder2
Each Cylinder Capacity30 L
Transmission5 Speed Manual

Altroz CNG में पहली बार मिलेंगे दो सिलेंडर

Altroz CNG पहली ऐसी कार होगी जिसमें 30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर दिये जाएंगे। इसमें सिंगल एडवांस्ड ईसीयू (इंजन कंट्रोल यूनिट) और डायरेक्ट स्टेट सीएनजी जैसी स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेगी। इसके कारण कार में तेजी से सीएनजी रिफिल हो पाएगी। इसके साथ ही इसमें सीएनजी से पेट्रोल पर स्विच करने के लिए एक ऑटो स्विच भी दिया गया है। वहीं यह कार लीकेज डिटेक्शन टेक्लोलॉजी के साथ आने वाली कार है, जिस कारण अगर कार में गैस रिसाव होगा तो यह कार पेट्रोल पर अपने आप ही स्विच हो जाएगी।

Altroz CNG की अन्य खासियत

मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार Altroz CNG वेरिएंट कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,  एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं इस कार का लुक और डिजाइन इसके मौजूदा वेरिएंट की तरह ही होगा। इसके साथ ही यह कार मारुति बलेनो सीएनजी वेरिएंट को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने से पहले जानें POCO X5 PRO और POCO X5 स्मार्टफोन की कंपैरिजन, इस दिन देंगे दस्तक!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.