सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोनए अवतार के साथ ऑटो मार्केट में दस्तक देगी Tata Nexon, जानें...

नए अवतार के साथ ऑटो मार्केट में दस्तक देगी Tata Nexon, जानें कैसे होंगे लुक्स और फीचर्स

Date:

Related stories

Tata Nexon: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon को कंपनी अब इसका फेसलिफ्ट मॉडल में पेश करने की तैयारी में है और इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। ग्राहक भी इस मॉडल का इंतजार कर रहे हैं और Tata Nexon फेसलिफ्ट मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। हाल ही इस फेस्लिफ्ट वेरिएंट की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं, जिसमें इसके एक्सटीरियर में कुछ बदलावों की जानकारी दी गई है। इसके अलावा इसमें न्यू अलॉय व्हील भी देखने को मिले हैं। तो आइए जानते हैं इस नई Tata Nexon फेसलिफ्ट के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

कैसा होगा पावरट्रेन और फीचर्स

आने वाली Tata Nexon फेसलिफ्ट में मौजूदा 1.5 लीटर वाला डीजल इंजन तो आएगा ही लेकिन यह भी उम्मीद की जा रही है कि इसमें एक नया 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन भी आ सकता है। यह नया पेट्रोल इंजन 125Bhp की पावर और 225Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर पाएगा। इसके अलावा इस फेस्लिफ्ट वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है।

इसके अलावा Tata Nexon फेसलिफ्ट में एक नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, न्यू डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और एक नया 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ वाला सिस्टम भी दिया जा सकता है।

कैसा होगा डिजाइन

Tata Nexon फेसलिफ्ट में नए अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं और इस कार के अगले और पिछले हिस्से में काफी बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें निचले आधे हिस्से में हेडलैंप यूनिट और अपडेटेड बम्पर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें पिछली तरफ कनेक्टिंग एलईडी स्ट्रिप और स्पोर्टी रियर बम्पर के साथ नए टेल लैंप देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories