बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोTata Punch  इलेक्ट्रिक अवतार में करेगी धाकड़ एंट्री, 350 KM की रेंज...

Tata Punch  इलेक्ट्रिक अवतार में करेगी धाकड़ एंट्री, 350 KM की रेंज और इन फीचर से लगाएगी आग

Date:

Related stories

Flipkart Sale: Google Pixel 8a को प्री ऑर्डर करने पर होगी भारी बचत, जानें बैंकिंग ऑफर के साथ स्मार्टफोन के धाकड़ फीचर्स

Flipkart Sale: टेक फिल्ड की चर्चित स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Google अब फिर एक बार Pixel स्मार्टफोन सीरीज के नाते चर्चाओं में है। दरअसल कंपनी के अपकमिंग मॉडल Google Pixel 8a स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर की शुरूआत हो गई है।

Tata Punch EV: देश की वाहन निर्माता कंपनी Tata जल्द ही अपनी एक Micro SUV कार Punch को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करेगी। मौजूद समय में टाटा पंच फिलहाल पैट्रोल वर्जन में आती है और इसमें 1199 cc का इंजन आता है। लेकिन इस कार के लॉन्च होने के बाद ये एक बार फुल चार्ज होने पर 350 km तक चलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Punch में नया रोटरी डायल और इलेक्ट्रिोनिक पार्किंग ब्रेक दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस कार की टेस्टिंग के दौरान वाले फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे और इनसे पता चला था कि Tata Punch EV में 7 इंच का टच स्क्रीन और ऑटो एसी का फीचर भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Mahindra की इन SUV कार पर मिल रहा 18 महीने का लंबा वेटिंग पीरियड, जानें किन खूबियों पर ग्राहक दिल खोल कर लुटा रहे प्यार

Tata Punch Ev का बैटरी पैक और डिजाइन

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Punch EV कार में दो बैटरी पैक दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस ईवी को धांसू लुक्स और दमदार फीचर्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। बता दें कि Tata Punch Ev में आईसीई पंच के जैसा फ्रंट फेसिया दिया जा सकता है। वहीं इसके रियर में नेक्सन EV और टिआगो EV के जैसा चार्जिंग पोर्ट भी दिया जा सकता है। इसके फ्रंट ग्रिल पर अलग तरह की बैजिंग दी जा सकती है।

EVTata Punch Ev
Driving Range350Km
Infotainment System7Inch Touch Screen
Auto AC FeatureYes
Price12Lakh Ex-Showroom

Tata Punch Ev की कीमत

Tata Punch Ev की कंपनी ने लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कहा जा रहा है कि ये कार दिसंबर 2023 से पहले भारतीय बाजार में दस्तक देगी। इसकी शुरूआती कीमत 12 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू हो सकती है। लॉन्च होने के बाद Tata Punch EV का मुकाबला Citroen eC3 जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

ये भी पढ़ें: Gemopai Ryder Supermax Electric Scooter की हुई तगड़ी एंट्री, देखें क्या Ola और Ather को देता है टक्कर?

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories