मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोTata Sierra EV: टाटा सिएरा ईवी के लुक पर हार बैठेंगे दिल,...

Tata Sierra EV: टाटा सिएरा ईवी के लुक पर हार बैठेंगे दिल, फीचर्स जानकर भूल जाएंगे Hyundai Creta

Date:

Related stories

Tata Sierra EV: टाटा मोटर्स ने पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में काफी दमदार मॉडलों को पेश किया है। टाटा की कारों में अच्छी माइलेज से लेकर स्टाइल का भी खास ख्याल रखा जाता है। यही वजह है कि टाटा की कारों पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। कंपनी की हालिया रिपोर्ट बताती है कि उसकी सेल में अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है।

Tata Sierra EV कब तक होगी लॉन्च

ऐसे में टाटा की मशहूर कार टाटा सिएरा के नए अवतार को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदशित किया गया। टाटा सिएरा के इलेक्ट्रििक वर्जन को जल्द ही पेश किया जाएगा। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो Tata Sierra EV को साल 2025 में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि ये कार टाटा की प्रीमियम एसयूवी कार होगी।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

बड़ी एसयूवी के तौर पर पेश होगी नई सिएरा

बताया जा रहा है कि नई सिएरा में काफी बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल से इसका असली मॉडल काफी हद तक मिलता-जुलता होगा। हालांकि, एक बात तो तय है कि टाटा इसे बड़ी एसयूवी के तौर पर पेश करेगी। इसमें बॉक्सी लाइनों के साथ शानदार लुक दिया गया है।

Tata Sierra EV के संभावित फीचर्स

इसमें बड़ी लेंथ वाली LED लाइट्स, LED DRLS, स्पिलिट हैडलाइट्स डिजाइन, डबल टोन बंपर, रुफ रेल्स, सी और डी पिलर्स को ब्लैक रखा गया है। इस कार के इंटीरियर को एक लाउंज की तरह से डिजाइन किया गया है। हालांकि, इसके कैबिन को काफी सिंपल रखा गया है। इसमें बिजनेस क्लास रिक्लाइन फंक्शन भी दिया गया है। इसके हैडरूम और लैगरुम में काफी जगह दी गई है।

Tata Sierra EV की संभावित कीमत

वहीं, इस कार में 69KWH वाट की बैटरी दी जा सकती है। इसमें 12.12 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर फीचर भी दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में ईवी प्लेटफॉम दिया जाएगा। साथ ही 19 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 25 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories