शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोTesla की Electric Car ने हत्यारे के मंसूबों पर फेरा पानी, 250...

Tesla की Electric Car ने हत्यारे के मंसूबों पर फेरा पानी, 250 फीट गहराई में गिराई कार फिर भी कैसे बच गया परिवार

Date:

Related stories

Tesla Electric Car: टेस्ला कार को सबसे मजबूत और विश्वसनीय कार माना जाता है। इसका एक उदाहरण भी सामने आया है। दरअसल कैलिफोर्निया के पैसिफिक कोस्ट हाईवे से एक घटना सामने आ रही है जहां पर एक चट्टान में बनी सड़क से Tesla की इलेक्ट्रिक कार नीचे गिर गई और उसमें बैठे 4 लोग बाल-बाल बच गए। यह कार लगभग 250 फीट नीचे समुद्र तट पर जा गिरी। इस कार में एक पूरा परिवार सवार था जिसमें एक 8 साल की बच्ची और एक 4 साल का बच्चा और उसके माता-पिता शामिल हैं। अभी पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है और कार

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

क्या है पूरा मामला

बता दें कि टेस्ला कार अपने ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम के कारण काफी प्रसिद्ध है। यह सिस्टम सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम के नाम से भी जाना जाता है। इस सिस्टम के बावजूद भी कंपनी लोगों को चेतावनी देती है कि कार पर पूरी तरह से निर्भर न हों और अपनी आंख और कान खुले रखें। इसके बावजूद भी बहुत से लोग काफी लापरवाह होते हैं और पूरी तरह से ऐसे सिस्टम पर निर्भर हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना कैलिफॉर्निया से सामने आई है जहां टेस्ला कार ड्राइवर अपनी इलेक्ट्रिक कार को ड्राइव करते हुए सो गया। अभी यह कह पाना मुश्किल है कि उसकी कार ऑटो-पायलट मोड पर थी या नहीं। हैरानी की बात यह है कि इस कार में उसका पूरी परिवार शामिल था इसके बावजूद भी वह इतना लापरवाह हो गया।

कहां हुई यह घटना

इसकी इस लापरवाही के कारण उसकी कार 250 फीट नीचे समुद्र तट पर जा गिरी। अच्छी बात यह है कि किसी को कोई चोट नहीं आई और सब बाल-बाल बच गए। यह घटना अमेरिका के कैलिफॉर्निया के सैन फ्रांसिस्को से लगभग 32 किलोमीटर दक्षिण की ओर डेविल्स स्लाइड नामक जगह पर हुई। अगर खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि कार ड्राइवर एक डॉक्टर है और उसने जान-बूझकर ऐसा किया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। यह घटना सोमवार की है और इसमें कार चलाने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कौन है यह व्यक्ति

बताया जा रहा है कि कार ड्राइवर का नाम धर्मेश पटेल है और उसकी उम्र 41 वर्ष है। वह पेशे से एक डॉक्टर है। पुलिस ने घटनास्थल से जो सबूत इकट्ठे किए हैं उनके आधार पर यही माना जा रहा है कि यह हरकत जान बूझकर की गई है।

क्या है टेस्ला कार की खासियत

टेस्ला सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी में से एक है। टेस्ला कार अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है। यह कार अपने ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम के कारण जानी जाती है। यूजर्स द्वारा दिए गए रिव्यूज की मानें तो टेस्ला की कारें अविशवसनीय होती हैं। इसमें अमेजिंग फीचर्स और बढ़िया क्वालिटी का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी माइलेज और चार्जिंग स्पीड काफी अच्छी है। यह कार इको-फ्रेंडली है। इसके अलावा यह काफी आरामदायक है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories