सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोइन खासियतों के साथ KIA CARENS ने TATA, MAHINDRA और MARUTI को...

इन खासियतों के साथ KIA CARENS ने TATA, MAHINDRA और MARUTI को पछाड़ ICOTY अवार्ड 2023 किया अपने नाम

Date:

Related stories

PM Modi को मिल सकता है Nobel Peace Prize, जानिए कैसे बने दावेदार

नोबेल शांति समिति के उप नेता ने मांग की है कि अबकी बार नोबेल पुरस्कार भारत के पीएम मोदी को मिलना चाहिए। पीएम मोदी ने कई मौके पर विश्व में शांति स्थापित करने की कोशिश की है।

India Car of The Year 2023: Kia की Carens 2023 की सबसे पॉपुलर कारों में से एक बन चुकी है। इस कार ने इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) अवॉर्ड 2023 को अपने नाम में कर लिया है। 18वें ICOTY पुरस्कारों में किआ कैरेंस को MPV कैटेगरी में यह अवार्ड दिया गया है। यह कार प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्जरी और लक्जरी प्लस जैसे पांच अलग-अलग मॉडल में आते हैं। वहीं यह एक 7-सीटर कार हैं। यह कार पिछले साल 15 फरवरी 2022 को लॉन्च की गई थी। तो पढ़िए इस कार की सभी जानकारियों के बारे में। इसका मुकाबला KIA CARENS ने TATA, MAHINDRA और MARUTI जैसी कारों से है।

ये भी पढ़ें: HYBRID वर्जन के साथ YAMAHA की टेंशन बढ़ाने आ रही HONDA ACTIVA 7G !, माइलेज के दम पर बादशाहत करेगी कायम

Kia Carens की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine 1353-1497CC
Power 113.42bhp@4000rpm
Torque 250nm@1500-2750rpm
Fuel Tank 45.0 L
Fuel Type Petrol & Diesel
Mileage 18.4KM/L
Emission Type BS6
0-100 9.61 Second
Transmission Type Automatic & Manual
Infotainment 10.25 inch With Android Auto & Apple Car Play Connectivity
Service Cost 3560 Rs.

Kia Carens की अन्य खासियत

बात करें Kia Carens में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स कि तो इसमें एबीएस, ईबीडी, ईएससी ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक के साथ 6 एयरबैग और हिल-स्टार्ट असिस्ट समेत हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और वाहन स्टेबिलिटी जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फॉग लाइट्स और एलईडी हेडलाइट्स के साथ में लेदर की सीट्स, एयर प्यूरीफायर और 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग के साथ दूसरी पंक्ति के लिए सीटबैक टेबल जैसे कई अन्य फीचर्स भी दिये गए हैं।

Kia Carens की कीमत

मौजूदा समय में किआ कैरेंस की शुरुआती कीमत 10.20 लाख रुपये (एक्स शोरुम दिल्ली) से शुरु होकर 18.45 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच है। यह कार डीजल और पैट्रोल फ्यूल ऑप्शन में भी आती है। 1353 CC इंजन कैपेसिटी से शुरु होकर 1497 CC इंजन कैपेसिटी के साथ 19 अलग-अलग वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कार 8 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आती है।

ये भी पढ़ें: सस्ते में AMAZON पर SONY, CANON और PANASONIC जैसे कैमरों को GREAT REPUBLIC DAY SALE 2023 से खरीदने का बढ़िया मौका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories