मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटो10 लाख से कम में 300KM की रेंज देने वाली TATA और...

10 लाख से कम में 300KM की रेंज देने वाली TATA और Mahindra की ये Electric Cars ग्राहकों की बनीं पहली पसंद, देखते ही खरीद लेंगे

Date:

Related stories

Top 3 Cheapest Electric Cars: भारत में इलेक्ट्रिक कार लोगों की पंसद बनती जा रही हैं। इसका कारण है पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमते व पॉल्युशन। वहीं इन इलेक्ट्रिक कारों की ज्यादा कीमतों के कारण लोग इन्हें नहीं खरीद पा रहे हैं। ऐसे में आपको लेनी हैं 10 लाख रुपये से कम कीमत में एक अच्छी इलेक्ट्रिक कार तो हम आपको बताने जा रहे हैं इन तीन कारों के बारे में, जो हो सकती हैं आपके लिए बेस्ट ऑप्शन।

ये भी पढ़ें: MARUTI CIAZ की तरह सड़कों पर TOYOTA की BELTA कार भरेगी रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च?

Mahindra E Verito

ई वेरिटो महिंद्रा कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार की शुरूआती कीमत 10.16 लाख रुपये से 10.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। इस कार में 288 Ah का बैटरी पैक आता है और इसमें 72 V वाली सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है। यह एक सेडान कार है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक की रेंज भी देती है

Tata Nano EV

टाटा मोटर्स अपनी सबसे सस्ती कार टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन भी जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक आने वाली इस नैनो इलेक्ट्रिक की कीमत 5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। बात करें इसकी रेंज की तो यह एक बार सिंगल चार्ज होने के बाद 200 किलोमीटर तक की रेंज दे पाएगी और इस रेंज के साथ यह 80 से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चल सकेगी।

Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स ने अपनी इस टाटा टियागो को ईवी दो बैटरी पैक वाले वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इसका पहला बैटरी पैक 19.2kWh का है जो 250 किलोमीटर तक की रेंज दे पाएगा। वहीं इसके दूसरे बैटरी पैक की क्षमता 24 kWh है। यह 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है। इस ईवी कार की शुरूआती कीमत 8.49 लाख रुपये है से शुरू होकर 11.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

ये भी पढ़ें: NETFLIX के CO-FOUNDER और CEO REED HASTING के इस्तीफे के बाद ये संभालेंगे कंपनी की कमान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories