बुधवार, मई 8, 2024
होमUncategorizedMaruti Ciaz की तरह सड़कों पर Toyota की Belta कार भरेगी रफ्तार,...

Maruti Ciaz की तरह सड़कों पर Toyota की Belta कार भरेगी रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च?

Date:

Related stories

Toyota Belta: भारत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जल्द ही मारुति सुजुकी की पार्टनरशिप के साथ में एक और नई कार Belta को लॉन्च करेगी। यह आने वाली नई टोयोटा Belta एक सेडान कार होगी और इस कार का लुक मारुति सुजुकी की प्रीमियम मिडसाइज सेडान कार सिआज होगा। इसका मतलब यह है कि आने वाली Belta कार सिआज की री-बैज्ड वर्जन होगी और मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की मार्च 2023 में लॉन्च होने की संभावना है। तो देखते हैं कि टोयोटा Belta में क्या कुछ होगा खास।

ये भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च होने वाली KIA SELTOS FACELIFT की ये खासियत दिल को छू लेगी, जानिए कीमत और स्मार्ट फीचर्स

पहले भी हो चुकी है Re-branding

टोयोटा ने मारुति सुजुकी के साथ मिलकर पहले भी 2 कारों के साथ रीब्राड़िंग की है। टोयोटा ने मारुति विटारा सुजुकी ब्रेजा को अर्बन क्रूजर के रीब्रांडिंग रूप में पेश किया था। इसके अलावा बलेनो को ग्लैंजा के रुप में भी लॉन्च किया था। टोयोटा अब अपनी नई बेलटा सेडान कार पेश करने जा रही है, जो कि सिआज की री-बैज्ड वर्जन होगी।

Belta की स्पेसिफिकेशन

Engine1462 CC
Power103 BHP
Torque138 NM
TransmissionAutomatic & Manual
Seating Capacity5 Seater
Mileage20.65 kmpl

इन कारों को देगी टक्कर

Belta होंडा की बेस्ट सेलिंग कार सिटी और स्कोडा की स्लाविया को देगी टक्कर और इस कार में लेटेस्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी कंपनी की तरफ से दिये जाएंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी यारिस सेडान कार को बंद कर दिया था और इसी वजह से जल्द ही भारत में Belta के लॉन्च होने की जानकारियां सामने आई हैं। कार आने वाले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। इस कार की कीमत 9 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

ये भी पढ़ें: NETFLIX के CO-FOUNDER और CEO REED HASTING के इस्तीफे के बाद ये संभालेंगे कंपनी की कमान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories