शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोये पांच सुपर बाइक हवा से करती हैं बातें, 300 किमी से...

ये पांच सुपर बाइक हवा से करती हैं बातें, 300 किमी से ज्यादा की स्पीड और पावरफुल  इंजन आपको चौंका देंगे

Date:

Related stories

Jaguar Land Rover इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च करेगी तीन नई SUV कारें, बिल्कुल नए EMA प्लेटफॉर्म पर की जाएंगी तैयार

Jaguar land Rover अपनी तीन नई SUV कारों पर काम कर रही है। इन्हें बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म EMA पर तैयार किया जाएगा। कंपनी के नए CEO एड्रियन मर्डेल ने इस बारे में बड़ी जानकारी दी है।

Ambani से लेकर Dhoni पर चढ़ा Electric Car का खूमार, जानें किन फीचर्स के हैं दीवाने

Electric कारों को आम लोग ही नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री से लेकर दुनिया के अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी और इनके अलावा कई दूसरे सेलिब्रिटीज भी काफी पसंद कर रहे हैं।

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Motors इस साल हैचबैक सेगमेंट में अपनी दो TATA ALTROZ CNG और TATA ALTROZ RACER कारों को पेश करेगी और ये दोनों मॉडल्स कंपनी ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किए थे।

Citroen E C3 और Tata Tiago EV को टक्कर देने आ रही MG Comet Electric इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 300 किमी तक की ड्राइविंग रेंज!

एमजी मोटर्स अप्रैल के महीने में अपनी सबसे छोटी और सबसे सस्ती 2-डोर इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है और इसका साइज मारुति की अल्टो और टाटा नैनो से भी छोटा होगा। यह कार की टक्कर सिट्रोएन ई सी3 और टाटा टिआगो होगी।

Superbikes: इस आर्टिकल में हम आपको हवा से बाते करने वाली सुपरबाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। इनकी 300 किमी की रफ्तार किसी तूफान से कम नहीं हैं और ये सभी सुपरबाइक दौड़ने में बुलट ट्रेन से कम नही हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: नए अवतार के साथ ऑटो मार्केट में दस्तक देगी Tata Nexon, जानें कैसे होंगे लुक्स और फीचर्स

Ducati Panigale V4 SP2

Ducati Panigale V4 SP2 बाइक की टॉप स्पीड बेहद ही तेज है और इसका रेसिंग डिजाइन व स्पेसिफिकेशंस इस बाइक को 320 km/h की टॉप स्पीड के साथ दौड़ने में मदद करते हैं। फिलहाल ये सुपरबाइक भारत की सबसे तेज बाइक्स में से एक है।

Suzuki Hayabusa

धूम मूवी के चलते सुर्खियां बटोरने वाली Suzuki Hayabusa सुपरबाइक तेज रफ्तार और फास्टैट बाइक में से एक है। देश में इस बाइक का एक अलग ही फैन बेस है और इसमें 1340cc के इनलाइन इंजन की पावर के साथ सबसे तेज दौड़ने वाली मोटरसाइकिल का खिताब मिल चुका है। इसकी टॉप स्पीड भी 312 km/h की है।

BMW S1000 RR

BMW S1000 RR 2009 सुपरबाइक को वर्ल्ड चैंपियनशिप में मुकाबला करने के लिए लॉन्च किया गया था और थोड़े समय बाद इस बाइक की बिक्री भी शुरू कर दी गई। यह बाइक 999cc BS6 पावर से लैस है। इस बाइक की फुलर रफ्तार 303 km/h की है।

Kawasaki Ninja ZX-10R

Kawasaki Ninja ZX-10R रफ्तार के लिए जानी जाने वाली बाइक में से एक है। इस सुपर मोटरसाइकिल का लिक्विड-कूल इनलाइन-4 इंजन इस बाइक को 299 km/h की टॉप स्पीड से दौड़ने में मदद करता है और रोकने के लिए इसमें हाई-फरफॉर्मेंस ब्रैंबू ब्रेक सिस्टम इसमें दिया गया है।

Triumph Rocket 3 R

Triumph Rocket 3 R बाइक भी तेज रफ्तार में दौड़ने वाली बाइक में से एक है। यह फास्टेस्ट बाइक की दौड़ में शामिल होने के साथ इसमें 2500cc का दमदार इंजन आता है। यह इंजन इसे दुनिया की सबसे ज्यादा पावर प्रोड्यूस करने वाली बाइक में से एक बनाता है। यह बाइक 233 km/h की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories