शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोTriumph Speed Triple 1200 RS और RR की 1351 बाइकों को किया...

Triumph Speed Triple 1200 RS और RR की 1351 बाइकों को किया गया रिकॉल, जानें कंपनी ने क्यों उठाया ये कदम

Date:

Related stories

Triumph Speed Triple 1200 RS: ट्रायम्फ ने अपनी मोटरसाइकिल स्पीड ट्रिपल 1200 RS और स्पीड स्पीड 1200 RR को रिकॉल किया है। स्पीड स्पीड 1200 RR को केवल विदेशों में बेचा गया है। इनके रेडिएटर फैन में डिफॉल्ट पाया गया है। जिसके कारण 1351 यूनिट्स को रिकॉल किया गया है। इन यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग 2022 और 2023 के बीच हुई थी। बता दें कि अभी तक सिर्फ विदेशों में बेची गई बाइकों में खराबी पाई गई है अगर भारत में भी ट्रायम्फ की बाइकों में कोई कमी पाई जाती है तो कंपनी एक बयान जारी करेगी और बाइक मालिकों से संपर्क करेगी।

ये भी पढ़ें: जल्द बाजारों में धूम मचाने आ रही है Royal Enfield Himalayan 450, जानें क्या है खासियत जो इसे बनाएगी औरों से अलग

रेडिएटर फैन में पाया गया डिफॉल्ट

बता दें कि इन बाइकों के रेडिएटर फैन में डिफॉल्ट पाया गया है। अगर इन बाइकों को हाई एम्बिएंट टेम्परेचर में या ट्रैफिक में चलाया जाएगा तो इसके रेडिएटर पंखे का ओपरेटिंग तापमान बढ़ सकता है और इसके कारण बाइक का मोटर खराब हो सकता है। इस परेशानी को सही करने के लिए ट्रायम्फ ने सभी प्रभावित बाइकों को वापस मंगा लिया है। इन बाइकों को सही करके ऑनर्स तक पहुंचा दिया जाएगा और इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा।

बनाई जा रही है योजना

इन बाइकों को सही करने के लिए एक योजना बनाई जा रही है। इस योजना के तहत जल्द ही डीलरों को सूचित किया जाएगा और इन बाइकों को सही करने की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। ऐसे में बाइक ऑनर्स अपने नजदीकी डीलरशिप पर कॉल करके इस बारे में जानकारी ले सकते हैं।

सिर्फ अमेरिका में किया गया है रिकॉल

बता दें कि अभी तक इन बाइक्स का रिकॉल केवल अमेरिका में ही किया गया है। अन्य किसी जगह से बाइक में खराबी की शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आती है तो कंपनी एक बयान जारी करेगी और बाइक मालिकों से संपर्क करेगी।

क्या है खासियत और फीचर्स?

BrandTriumphTriumph
ModelTriumph Speed Triple 1200 RSTriumph Speed Triple 1200 RR
Engine Displacement1160 cc1160cc
Max Power180PS177 PS
Max Torque125 nm92 LB-FT Peak Torq
Number of cylinders33
ABSDual ChannelDual Channel
Body TypeSports Naked BikeSports Naked Bike

क्या है कीमत?

अगर इन दोनों की कीमत की बात करें तो बता दें कि Triumph Speed Triple 1200 RS की कीमत 17.95 लाख रुपए है और Triumph Speed Triple 1200 RR की शुरुआती कीमत लगभग 17 लाख 11 रुपए है।

ये भी पढ़ें: INFNIX भारत में इस दिन करेगी ZERO 5G स्मार्टफोन को लॉन्च, स्पेसिफिकेशन देख धड़कने लगेगा दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories