TVS Creon Electric Scooter: भारतीय टू-व्हीलर बाजार में देसी और विदेशी कंपनियों के लगातार नए मॉडल सामने आ रहे हैं। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा काफी तेजी से बन रहा है। इसी कड़ी में टीवीएस मोटर्स का नाम भी शामिल है। अगर आप किसी नए स्कूटर को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इस खबर पर ध्यान देना चाहिए।

TVS Creon Electric Scooter की जानकारी

टीवीएस के स्कूटर अपने फीचर्स की वजह से जाने जाते हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि टीवीएस अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही पेश करने वाला है। बताया जा रहा है कि TVS पुराने स्कूटर के मुकाबले TVS Creon में काफी शानदार डिजाइन और फीचर्स देगा। यहां पर आपको बता दें कि टीवीएस iqube के बाद कंपनी का ये दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। इसके लॉन्च होने से पहले ही बाजार में इसकी चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि TVS Creon ओला और हीरो जैसी कंपनियों को सीधी टक्कर देगा।

ये भी पढ़ें: लद्दाख तक जानें के लिए JAWA 42 BOBBER और YEZDI ROADSTER में से कौन सी BIKE है बेस्ट, मिनटों में जानें

TVS Creon Electric Scooter के फीचर्स

इसकी बैटरी क्षमता 40Ah की हो सकती है। इसमें 12000 क्षमता की मोटर ताकत दी जा सकती है। वहीं, इसके आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है। इसके टायर ट्यूबलेस होंगे और इसमें डिजिटल ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर और टैकोमीटर दिया जाएगा। इसकी बैटरी को लिक्विड कूल्ड इंडक्शन मोटर के साथ जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म दिया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि इसमें 80 से 100KM की रेंज दी जा सकती है। साथ ही इसे 90KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। इसकी बैटरी चार्जिंग को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 1.20 लाख रुपये में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

­Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.