शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोUltraviolette F77 है देश की सबसे पावरफुल Electric Bike, 307km की रेंज...

Ultraviolette F77 है देश की सबसे पावरफुल Electric Bike, 307km की रेंज के साथ मिलेगा धांसू स्पोर्टी लुक

Date:

Related stories

ग्लोबली लॉन्च की जाएगी Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज और टॉप स्पीड है धांसू

Ultraviolette F77: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान...

Ultraviolette F77 Electric Bike: देश में आजकल कई तरह के इलेक्ट्रिक वाहन आ रहे हैं। इंडिया में इस वक्त इलेक्ट्रिक वाहनों की एक लहर सी चल रही है। इसी कड़ी में देश और विदेश की कई वाहन निर्माता कंपनियां अपने मशहूर मॉडलों को इलेक्ट्रिक मॉडल के तौर पर पेश कर रही हैं। ऐसे में हम आपको एक इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने फीचर्स की वजह से काफी छाई हुई है। आपको बता दें कि बैंगलुरु बेस्ड मोटरसाइकिल कंपनी Ultraviolette की एक शानदार बाइक है। फटाफट जानिए क्या है इसकी खासियत।

Ultraviolette F77 Electric Bike की जानकारी

खबरों का दावा है कि कंपनी ने Ultraviolette F77 Electric Bike को 6 साल की रिसर्च के बाद तैयार किया है। कंपनी ने इसका डिजाइन एक जेट प्लेन की तरह बनाया है, जो इसे बाकी बाइकों से अलग खड़ा करती है।

ये भी पढ़ें: HONDA NEW BIKE 2023: HERO SPLENDOR को चुनौती देने जल्द आएगी होंडा की धांसू बाइक, स्पोर्टी लुक और फीचर्स बना देंगे दीवाना

कैसा है Ultraviolette F77 Electric Bike का फ्रंट लुक

आपको बता दें कि कंपनी ने इसे स्पोर्टी लुक के साथ फुल फेयरिंग दिया है, इसके चलते एयर ड्रैग कम होता है। ये बाइक आगे से काफी स्लिम दिखती है। इसमें फुल एलईडी हैडलाइट्स का सैटअप दिया है। कंपनी ने इसके आगे की तरफ अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क दिया है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ रेडियल टायर दिए गए हैं, जिससे बाइक की ग्रिप अच्छी होती है।

वहीं, बाइक के बीच में फॉक्स फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें एक बड़ी बैटरी दी गई है। इसे ऐसे लगाया गया है कि राइडर को बाइक चलाने में कोई परेशानी न हो। साथ ही राइडर को एक स्पोर्टी बाइक का एहसास हो। साथ ही बाइक के दोनों तरफ के फेयरिंग फिट बैठते हैं।

Ultraviolette F77 Electric Bike का रियर लुक

Ultraviolette F77 Electric Bike के पीछे की बात करें तो इसमें फुल एलईडी टेललाइट्स सेटअप दिया है। बाइक का रियर टायर चौड़ा है, जो इसे मस्कुलर लुक देता है। पिलियन सीट के नीचे इंटीग्रेटेड ग्रैब रेल दिए गए हैं, जो साइड में नजर आते हैं।

Ultraviolette F77 Electric Bike के फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में अबतक की सबसे बड़ी बैटरी दी है। इसे दो वेरिएंट के साथ स्टैंडर्ड और रैकॉन दिया है। आपको बता दें कि दोनों मॉडलों में चेन ड्राइव सिस्टम दिया है। Ultraviolette F77 की स्टैंडर्ड वेरिएंट में 7.1kwh की बैटरी पैक दी है। इसमें 206km की रेंज देती है। स्टैंडर्ड वेरिएंट में 36.2bhp की ताकत मिलती है और 85nm का अधिकतम टॉर्क मिलता है। इसकी टॉप स्पीड 140km प्रति घंटा है।

बैटरी10.3 kWh
मोटर पावर32000
रेंज307
चार्जिंग टाइम5 घंटे
ताकत40.5bhp
टॉर्क100nm
टॉप स्पीड152 km
ब्रेकडिस्क
कीमत3.80-5.50 लाख रुपये

Ultraviolette F77 Electric Bike रैकॉन वेरिएंट में 10.3 kWh की बैटरी दी गई है। इसमें बड़ी बैटरी होने के चलते 307km की रेंज मिलती है। इस ताकत के साथ बाइक 38.8bhp की पावर पैदा करती है और 95nm का अधिकतम टॉर्क देती है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिर्फ 8 सेकेंड में ही 100km की टॉप स्पीड हासिल कर लेती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 152km प्रति घंटा है।

Ultraviolette F77 Electric Bike की कीमत

वहीं, कंपनी का दावा है कि इसे 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक में 5 इंच TFT डिस्प्ले, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ऐप कनेक्टीविटी का फीचर दिया गया है। इस बाइक को 3.80 लाख की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.50 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories