Upcoming 7-Seater MPV: भारतीय कार बाजार में एक समय पर निसान कंपनी का काफी बोलबाला था। मगर अब Nissan अपनी मार्केट तलाश रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि Nissan एक बार फिर से भारतीय ऑटो बाजार में धमाका करने वाली है। मीडिया खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि निसान जल्द ही एक नई 7 सीटर एमपीवी लाएगी, जो Renault Triber पर आधारित होगी।

Nissan की नई 7 सीटर MPV

Nissan की नई 7 सीटर एमपीवी को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। मगर कहा जा रहा है Renault Triber के साथ कंपनी अपना पावरस्ट्रेन और इंजन शेयर करेगी। ऐसे में ये कार 1.0 लीटर और 3 सिलेंडर, पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में आ सकती है।

जल्द शुरू होगी नई 7 सीटर कार की टेस्टिंग

निसान की नई 7 सीटर कार की जल्द ही टेस्टिंग शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि नई निसान कार का डिजाइन Renault Triber से अलग होने की संभावना है। वहीं, कंपनी इसमें मैनुअल गियरबॉक्स दे सकती है।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

Nissan की नई 7 सीटर में मिलेंगे दमदार फीचर्स

नई 7 सीटर कार में काफी दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि इसका डाइमेंशन Renault Triber जैसा ही होगा। कंपनी इसमें वायरलैस एंड्राइड ऑटो कार प्ले, एप्पल कार प्ले, 8 इंच का टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट, की-लेस एंट्री, रिमूवेबल थर्ड रो, एलईडी लाइटिंग सेटअप और रूफ माउंटेड एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

कितनी होगी कीमत

वहीं, कहा जा रहा है कि इसकी कार की शुरूआती कीमत मारुति सुजुकी एर्टिगा से कम रखी जा सकती है। आपको बता दें कि Renault Triber की शुरूआती कीमत 6.34 लाख रुपये है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: HINDENBURG RESEARCH रिपोर्ट के बाद थम नहीं रहा शेयरों के गिरने का सिलसिला, कुछ ही घंटों में डूबे अडानी के 50 हजार करोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.