सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोUpcoming Bikes: Bajaj-Yamaha की सुपर बाइक्स से मचेगी खलबली! पावरफुल इंजन और...

Upcoming Bikes: Bajaj-Yamaha की सुपर बाइक्स से मचेगी खलबली! पावरफुल इंजन और स्टाइलिश लुक पर हर कोई होगा फिदा

Date:

Related stories

Upcoming Bikes: इंडियन बाइक सेक्टर में भी इलेक्ट्रिक बाइक्स का जलवा काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में जहां एक तरफ इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड धीरे-धीरे बढ़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ, स्पोर्ट्स बाइक और क्रूजर बाइक का क्रेज अभी भी बना हुआ है। ऐसे में अगर आप भी इन दिनों नई बाइक लेने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर खास ध्यान देना चाहिए। दरअसल, आने वाले कुछ समय में बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प और यामाहा जैसी बड़ी कंपनियों की कई शानदार बाइक्स दस्तक देंगी। इस आर्टिकल में जानिए आने वाले समय में कौन सी बाइक मार्केट में धमाल मचाएंगी।

New Yamaha R3

यामाहा की बाइक्स सपोर्ट्स सेगमेंट में काफी बेहतर विकल्प होती है। ऐसे में यामाहा की आने वाली बाइक New Yamaha R3 में 321cc का इंजन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें 40bhp की ताकत और 29.4nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इस बाइक को फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसकी शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये हो सकती है। इस बाइक का मुकाबला KTM RC 390 और Ninja 400 से हो सकता है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

New Bajaj Avenger

बजाज कंपनी अपनी स्टाइलिश बाइक्स के लिए काफी मशहूर है। बजाज का नाम सुनते ही लोगों को सबसे पहले एक दमदार इंजन वाली बाइक की याद आती है। ऐसे में बजाज आने वाले दिनों में अपनी मशहूर बाइक अवेंजर का नया मॉडल New Bajaj Avenger लाएगी। मार्केट में मौजूद इस बाइक में काफी शानदार फीचर्स होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में सिंगल सिलेंडर के साथ 220cc का इंजन दिया जा सकता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक, इस बाइक में 19bhp की ताकत और 17.55nm का टॉर्क दिया जाएगा। बजाज की तरफ से अभी तक आफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

Hero Karizma

हीरो मोटोकॉर्प इन दिनों एक खास बाइक पर काम कर रही है। इस संबंध में हीरो ने एक ट्रेडमार्क भी फाइल किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी Hero Karizma को एक बार फिर नए अवतार में पेश कर सकती है। इस बाइक को Hero Karizma XMR नाम दिया गया है। इस बाइक में 210CC का इंजन दिया जा सकता है, इसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा जा सकता है। इस में डबल डिस्क ब्रेक और ड्यूल चैनल एबीएस का फीचर मिल सकता है। खबरों के मुताबिक, इसमें एक छोटी सी विंड स्क्रीन, जो इसे एक स्पोट्स बाइक के तौर पर पेश करेगी। इस बाइक को इस साल नवंबर में पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत 1.60 से लेकर 1,80 लाख रुपये हो सकती है। हालांकि, अभी तक हीरो ने इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories