शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोUpcoming CNG Cars: Maruti और Tata की ये सीएनजी कारें जल्द मचाएंगी...

Upcoming CNG Cars: Maruti और Tata की ये सीएनजी कारें जल्द मचाएंगी धमाल, फटाफट जानें पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

पेट्रोल के बाद अब iCNG मॉडल में भी धमाल मचाने को तैयार है Tata Punch, जानिए सबसे बड़ी खासियत

Tata Punch iCNG Car: टाटा मोटर्स ने अब पेट्रोल के बाद Punch को साएनजी फीचर के साथ लॉन्चकरने की घोषणा की है। खबरों की माने पेट्रोल वर्जन के मार्केट में धूम मचाने के बाद अब सीएनजी वर्जन में ऑटो बाजार में धूम मचाने को तैयार है।

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: किस कार में दी गई है तगड़ी माइलेज, डीलर के पास जाने से पहले बस एक बार...

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और मारुति बलेनो सीएनजी में किस हैचबैक कार में मिलती है अधिक माइलेज। देख लें अंतर।

धांसू माइलेज और जानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Tata Altroz CNG, जानिए कितने वेरिएंट में होगी लॉन्च

Tata Altroz CNG: मशहूर कार निर्माता कंपनी जल्द ही अपनी नई सीएनजी कार अल्ट्रोज को पेश कर सकती है। जानिए कार की खासियत।

Upcoming CNG Cars: अगर आप नई कार लेनी की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है। दरअसल, आने वाले में कई दमदार नई CNG कारों के आने की संभावना है। इसमें मारुति और टाटा जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी कारों को सीएनजी में लाया जा सकता है।

Maruti Brezza CNG

मारुति सुजुकी की कारों को भारत में काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है मारुति की इंडियन मार्केट में काफी अच्छी पकड़ है। ऐसे में कहा जा रहा है कि Maruti जल्द ही Brezza CNG को लाएगी। लोगों को इस कार का इंतजार है। बताया जा रहा है कि इसमें 1.5L का CNG इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 86.7bhp की ताकत और 121Nm का अधिकतम टॉर्क दिया जाएगा। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार का मौजूदा vxi और zxi वेरिएंट सीएनजी में आ सकता है। इस कार की फिलहाल 7.99 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत है।

ये भी पढ़ें: MARUTI ERTIGA ने ALTO और WAGONR को इस मामले में छोड़ा पीछे, 7 सीट वाली कार को जमकर खरीद रहे लोग

Tata Altroz CNG

टाटा की कारों में काफी दमदार फीचर्स होते हैं। कहा जा रहा है कि कंपनी इसका 1.2L लीटर सीएनजी इंजन लाएगी। इस कार में ड्यूल सीएनजी I-CNG किट दी जा सकती है। ये इंजन 77bhp की ताकत और 97nm का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकेगा। वहीं, इसके इंटीरियर में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ पेश किया गया है। इस कार के मौजूदा ICE मॉडल की कीमत 6.35 लाख रुपये है।

Tata Punch CNG

टाटा की पंच SUV भी सीएनजी अवतार में जल्द आ सकती है। कहा जा रहा है इसे ड्यूल सीएनजी किट के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी इसके कैबिन में थोड़ा सा बदलाव कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि सीएनजी किट लगने के बाद भी इसके बूट स्पेस में कोई कमी नहीं आएगी। इस कार के मौजूदा ICE मॉडल की कीमत 6.0 लाख रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories