सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोMaruti Ertiga ने Alto और WagonR को इस मामले में छोड़ा पीछे,...

Maruti Ertiga ने Alto और WagonR को इस मामले में छोड़ा पीछे, 7 सीट वाली कार को जमकर खरीद रहे लोग

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Ertiga: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में मारुति सुजुकी कंपनी की कारों का अहम रोल रहा है। मारुति की कारें अपने दमदार लुक और फीचर्स के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि मारुति की कारों की बिक्री लगातार बढ़ती ही जा रही है। मारुति की कई कारों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और बिक्री के मामले में एक-दूसरे को आगे-पीछे करती रही। मगर दिसंबर 2022 में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Ertiga बनी।

Maruti Ertiga ने बिक्री में सबको पीछे छोड़ा

मारुति की इस 7 सीटर कार को लोगों ने पिछले महीने जमकर खरीदा और बाकी कारों को बहुत पीछे छोड़ दिया। मारुति की इस कार की खूबियां लोगों को काफी पसंद आ रही है। बीते साल के दिसंबर में Maruti Ertiga ने मारुति आल्टो और वैगनआर को भी पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति अर्टिगा दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। दिसंबर 2022 में कंपनी ने मारुति अर्टिगा की 12273 यूनिट्स को बेचा।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Maruti Ertiga के फीचर्स

Maruti Ertiga में काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस 7 सीट वाली कार में 1462cc का इंजन दिया है। इस कार में 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक भी दी गई है। इसमें 101.65Bhp की ताकत और 136.8Nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। इस 7 सीट वाली कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स मैनुअल और 6 स्पीड गियरबॉक्स ऑटोमैटिक दिया गया है। इस कार में CNG किट लगाने का भी विकल्प भी दिया गया है। ये कार CNG पर 88ps की ताकत और 121.5nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। इस कार की शुरुआती कीमत 8.35 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.79 लाख रुपये है।

Maruti Ertiga की जानकारी

इंजन1462cc
इंजन टाइपपेट्रोल
ताकत101.65Bhp
टॉर्क136.8Nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड -6 स्पीड
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक
कीमत8.35-12.79 लाख रुपये

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories