शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोतैयार हो जाइएं! 500KM की तगड़ी रेंज के साथ आ सकती है...

तैयार हो जाइएं! 500KM की तगड़ी रेंज के साथ आ सकती है Upcoming Tata Electric Cars, मिल सकते हैं शानदार सेफ्टी फीचर्स

Date:

Related stories

Upcoming Tata Electric Cars: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में आईसीई इंजन मतलब पेट्रोल वाली कारों की अच्छी-खासी मांग बनी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ, धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों का ग्राफ भी बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स फिलहाल अच्छी पॉजिशन में है। यही वजह है कि टाटा मोटर्स आने वालों सालों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कई इलेक्ट्रिक कारों (Upcoming Tata Electric Cars) को लाने की तैयारी कर रही है। इस खबर में जानें क्या है पूरी डिटेल।

Tata Punch EV

टाटा पंच का मौजूदा मॉडल इंडियन मार्केट में काफी पॉपुलर एसयूवी बन गई है। ऐसे में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में काफी कुछ खास रहने वाला है। खबरों की मानें तो इसमें 30.2kwh की बैटरी पैक दी जा सकती है। इसमें स्पिलिट एलईडी डिजाइन के साथ फॉग लाइट और एलईडी टेल लाइट मिल सकती है। दावा किया जा रहा है कि इसमें 300km से अधिक की रेंज मिलेगी। ये कार इस साल के अंत तक आ सकती है। फिलहाल इसकी कोई आधिकारि जानकारी नहीं है।

Tata Harrier EV

टाटा हैरियर के ईवी मॉडल में मॉर्डन तकनीक दी जाएगी। खबरों के मुताबिक, ये कार एक दमदार रेंज के साथ दस्तक देगी। इस कार को कर्व कॉन्सेप्ट पर तैयार किया जाएगा। इसमें एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और पेनॉरमिक सनरुफ जैसे फीचर मिल सकते हैं। इसमें सेफ्टी के लिए एडीएएस फीचर भी दिया जाएगा।

Tata Curve EV

टाटा कर्व ईवी कार एक शानदार लुक के साथ दस्तक देगी। दावा किया जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज पर 500km की रेंज देगी। इसमें एलईडी स्ट्रिप के साथ एलईडी टेल लाइट्स मिल सकती है। इस कार मे पैनॉरमिक सनरुफ भी दिया जा सकता है। इसका इंटीरियर काफी क्लासी होने की संभावना है। ये कार साल 2024 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories