मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमऑटोइस नायाब Electric Car में सवारी करते नज़र आए Virat Kohli, ड्राइविंग...

इस नायाब Electric Car में सवारी करते नज़र आए Virat Kohli, ड्राइविंग रेंज और कीमत देखकर चौंक जाएंगे

Date:

Related stories

Audi E-Tron 55: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि मंहगी कारों के भी शौकिन हैं। उनके पास Range Rover Vogue, Bentley और Porsche Panamera जैसी लग्जरी कारों का कलेक्शन है। लेकिन हाल ही में कोहली Audi e-Tron 55 इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते देखे गए हैं। तो आज हम इस ही इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करने वाले हैं और जानेंगें कि क्या खासियत इस कार में देखने मिलती हैं।

ये भी पढ़ें: New Bajaj Pulsar और TVS Apache RTR 200 4V में से कौन सी बाइक है ज्यादा दमदार, एक क्लिक में करें सारा कंफ्यूजन दूर

Audi E-Tron 55 का पावरट्रेन

ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 95kwh का बैटरी पैक मिलता है जो कि सिंगल चार्ज पर रेंज 484km तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है ऑडी ई-ट्रोन 55 इलेक्ट्रिक कार महज 5.7 सेकेंड में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ा लेती है और इसकी टॉप स्पीड 200 kmph है। इस कार में दी गई मोटर 402 एचपी की पावर और 664 एनएम पीक टॉर्क का पावर आउटपुट देती है।

Model
Range 359-484km
Battery 95Kwh
Power 402Bhp
Torque 664Nm
Drive Type AWD

 

Audi E-Tron 55 की कीमत

बात करें Audi e-Tron 55 इलेक्ट्रिक कार की कीमत की तो ये कंपनी की ई-ट्रोन सीरीज का एक खास वेरिएंट है, इस कार का भारत में ऑन-रोड प्राइस 1.24 करोड़ रुपये के लगभग है।

वीडियो शूट कराने पहुंचे थे विराट

बता दें कि विराट कोहली ऑडी इंडिया के ब्रांड एंबेसेडर हैं और उन्होंने हाल ही में पॉपुलर डांस ग्रुप Quick Style के साथ एक डांस का वीडियो शूट किया है। इसी वीडियो की शूटिंग लिए विराट ऑडी ई-ट्रोन 55 से पहुंचे थे और इसके बाद इनका वीडियो वायरल हुआ है।

ये भी पढ़ें: सुपरकार को टक्कर देती है ये तीन पहिए वाली ये POLARIS SLINGSHOT R बाइक, स्पीड के आगे घोड़ा भी फेल!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories