शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोOla S1 Air और TVS iqube को भूल जाएंगे आप! Simple Energy...

Ola S1 Air और TVS iqube को भूल जाएंगे आप! Simple Energy जल्द लाएगी बजट रेंज में 2 Electric Scooters

Date:

Related stories

Simple Energy: ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों पेट्रोल और डीजल वाले वाहनों के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि कई देसी और विदेशी कंपनियां ईवी सेगमेंट अपनी दिलचस्पी बढ़ा रही हैं। ऐसे में सिंपल एनर्जी कंपनी का नाम भी शामिल हैं। ध्यान दिला दें कि सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने कुछ समय पहले ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन लॉन्च किया था। मार्केट में इस स्कूटर को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ऐसे में अब सिंपल एनर्जी ने भविष्य की तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है।

Simple Energy लाएगी 2 नए Electric Scooters

खबरों की मानें तो सिंपल एनर्जी आने वाले तीन महीने में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। आने वाले दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत किफाएती रेंज में होगी। बताया जा रहा है कि इसके पीछे कंपनी का बड़ा प्लान है। इन दिनों इंडियन मार्केट में ई-स्कूटर्स की मांग काफी अच्छी बनी हुई है। ऐसे में कंपनी अपने 19 करोड़ के फंड को पूरा करने के लिए एक बड़ी तैयारी माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Toyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए सबसे महंगी कार के सुपरडुपर फीचर्स!

इलेक्ट्रिक व्हीलर्स पर कंपनी का ध्यान

दावा किया जा रहा है कि सिंपल एनर्जी अगले तीन सालों में 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बाइक और एक 4 व्हीलर वाहन पेश कर सकती है। ऐसे में अब कंपनी अपने पोर्टफोलियों को बढ़ाने पर ध्यान दे रही है और इस दिशा में कई कदम उठा रही है।

Simple Energy का खास प्लान

इसके अलावा सिंपल एनर्जी लास्ट डिलीवरी के लिए एक नया वाहन डेवलेप कर रही है। इससे कंपनी के बिजनेस टू बिजनेस मॉडल में इजाफा होगा। इसके साथ ही कंपनी बिजनेस टू कस्टमर मॉडल पर भी अपना ध्यान दे रही है। वहीं, कंपनी अपने चार्जिंग इंफ्रास्ट्रकर को बढ़ाने पर भी काम कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि ये अगस्त में शुरू हो सकता है।

गौरतलब है कि सिंपल एनर्जी अपने रिटेल स्टोर्स को भी बढ़ा रही है। इसके लिए कंपनी ने अपने डीलर्स और सेवा देने वाले नेटवर्क बनाने और बढ़ाने पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी 160 रिटेल स्टोर के जरिए 50 शहरों में अपना नेटवर्क मजबूत करेगी।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके अरमानों पर फिर सकता है पानी! कीमत जानकर चकरा जाएगा सिर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories