बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंAdani Group ने इन कंपनियों के शेयरों को SBI के पास रखा...

Adani Group ने इन कंपनियों के शेयरों को SBI के पास रखा गिरवी, निवेशकों में मचा हड़कंप

Date:

Related stories

Adani Group बदलेगा धारावी स्लम एरिया की तस्वीर, पुनर्निर्माण के लिए उठाया बड़ा कदम

Adani Group: भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप अब मुंबई के स्लम एरिया धारावी को सवारने का काम करेगा।

Adani Group: हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर अडानी ग्रुप के शेयर्स पर लगातार देखने को मिल रहा है। बीते दिनों अडानी ग्रुप के शेयर्स में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिला। खबरों की मानें तो आज बाजार बंद होते-होते अडानी ग्रुप के शेयर्स में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अडानी ग्रुप ने अपनी शेयर मार्केट में लिस्टेड तीन कंपनियों के शेयरों को गिरवी रख दिया है। ये शेयर्स SBI (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के पास गिरवी रखे गए हैं। बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू में 120 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है। जिसके कारण अडानी ग्रुप की कंपनियों के निवेशकों में हलचल मची हुई है और कहीं न कहीं निवेशकों में शंकाएं भी हैं।

ये भी पढ़ें: HINDENBURG RESEARCH रिपोर्ट के बाद थम नहीं रहा शेयरों के गिरने का सिलसिला, कुछ ही घंटों में डूबे अडानी के 50 हजार करोड

SBI कैप ट्रस्टी कंपनी के पास अडानी की इन तीन कंपनियों के शेयर रखे गए गिरवी

बता दें कि SBI कैप ट्रस्टी कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचना भेजी है जिसमें कहा गया है कि अडानी ग्रुप की तीन कंपनियों के शेयरों को गिरवी रखा गया है। वो तीन कंपनियां Adani Ports and Special Economic Zone, Adani Transmission Limited और Adani Green Energy शामिल हैं। इन तीनों कंपनियों के शेयर्स SBI की यूनिट SBICap Trustee के पास गिरवी रखे गए हैं।

इतने शेयर्स रखे गए गिरवी

खबरों की मानें तो Adani Ports and Special Economic Zone के 75 लाख शेयर्स गिरवी रखे गए हैं। Adani Transmission Limited के 13 लाख शेयर्स गिरवी रखे गए हैं। वहीं Adani Green Energy के 60 लाख शेयर्स गिरवी रखे गए हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार अब SBICap Trustee के पास Adani Ports and Special Economic Zone के कुल एक प्रतिशत शेयर्स, Adani Transmission Limited के कुल 0.55 प्रतिशत शेयर्स और Adani Green Energy के कुल 1.06 प्रतिशत शेयर्स गिरवी रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories