LIC: हिंडनबर्ग रिपोर्ट के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप में कोहराम मचा हुआ है। बता दें कि, अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट देखी गई है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के सामने आने के बाद अदानी ग्रुप की मार्केट वैल्यू भी तेजी से नीचे आ रही है। गौतम अडानी में कभी सोचा भी नहीं होगा कि नए साल की शुरूआत उनके लिए इतनी खराब होएगी। 24 जनवरी को आई रिपोर्ट ने शेयर मार्किट को पूरा हिला कर रख दिया है। वहीं जिन निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया था उन्होंने भी शेयर की बिकवाली शुरू कर दी है।

एलआईसी के बांड और इक्विटी में भी गिरावट

कंपनी में डायरेक्ट निवेश करने वाले निवेशक भी काफी घबराए हुए नजर आ रहे हैं। वहीं बीमा कंपनी एलआईसी में जिन लोगों ने अपने जीवन की कमाई निवेश कर रखी है उनके ऊपर भी खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। आपको बता दें कि, एलआईसी ने अडानी के बांड और इक्विटी के करीब 36.5 हजार करोड़ रुपए निवेश किए हैं। हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने से पहले एलआईसी के बांड और इक्विटी की कीमत 77 हजार करोड़ रुपए थी लेकिन शेयर मार्केट में गिरावट के कारण एलआईसी के बांड और इक्विटी की कीमत में भी गिरावट नजर आ रही है।

Also Read: Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानें कितनी कम हुई कीमत और कहां पहुंचे दाम

LIC में निवेश करने वालों का डूबेगा पैसा ?

एलआईसी के बांड और इक्विटी में भारी गिरावट आने के कारण लोगों में खौफ बना हुआ है लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि जितने रुपए एलआईसी ने अडानी के बांड को खरीदने में इन्वेस्ट किए हैं। वह एलआईसी के 1 फ़ीसदी से भी कम है। एलआईसी की कुल वैल्यू 41.6 लाख करोड़ रुपए से भी अधिक है। ऐसे में जिन लोगों ने एलआईसी में अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी लगा रखी है उन्हें घबराने और परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है।

Also Read: Weather News: दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से फिर करवट लेगा मौसम, जानिए धूप खिलेगी या छाएंगे बादल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.