सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमटेकArtificial Intelligence: सुंदर पिचाई से लेकर सत्या नडेला तक, इन सीईओं ने...

Artificial Intelligence: सुंदर पिचाई से लेकर सत्या नडेला तक, इन सीईओं ने अपने पसंदीदा एआई हैक्स का किया इस्तेमाल; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Artificial Intelligence: एआई(AI) का इस्तेमाल दुनियाभर में काफी तेजी से किया जा रहा है। सबसे मजेदार बात यह है कि अपने जीवन को सरल बनाने के लिए दुनियाभर के मशहूर सीईओ ने कभी ना कभी एआई का इस्तेमाल किया है। चलिए आपको बताते है कि सत्या नडेला और सुंदर पिचाई जैसे सीईओ द्वारा उपयोग किए गए कुछ बेहतरीन एआई हैक्स और आप भी इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई

न्यूयॉर्क टाइम्स के टेक पॉडकास्ट “हार्ड फोर्क” के एक एपिसोड में, गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि उन्होंने Artificial Intelligence मॉडलों में से एक LaMDA अपनी क्षमताओं का परीक्षण करने के लिए प्लूटो ग्रह होने का नाटक करने के लिए कहा। इसपर LaMDA ने पिचाई और उनके बेटे से कहा कि प्लूटो “वास्तव में अकेला” है क्योंकि यह अंतरिक्ष में बहुत दूर है। उन्होंने LaMDA से यह भी पूछा कि उन्हें अपने पिता के 80वें जन्मदिन पर क्या करना चाहिए। जवाब में मॉडल ने सुझाव दिया कि वह एक स्क्रैपबुक बनाये।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने चैटजीपीटी को कठिन धार्मिक ग्रंथों को समझने और कविता का अनुवाद करने के लिए बहुत सुविधाजनक पाया है। उन्होंने अपने अनुभव को अनोखा बताते हुए चैटजीपीटी को शब्द दर शब्द के अलावा कविता की सार को पकड़ने की क्षमता के लिए अपनी खुशी जाहिर की है।

Nvidia सीईओ जेनसेन हुआंग

एआई मॉडल को पावर देने के लिए अत्यधिक मांग वाले जीपीयू बनाने वाली चिप कंपनी एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग ने एक इंटरव्यू में बताया कि आप समग्र विषय को फ्रेम करना चाहते हैं ताकि आपके पास एक रूपरेखा हो। उस रूपरेखा से, आप अधिक से अधिक विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं। सीईओ ने आगे कह कि वह ओपनएआई के चैटजीपीटी का भी उपयोग करते है।

ओपनएआई सीईओ ने बताया चैटजीपीटी का फायदा

ओपनएआई के सीईओ और सह-संस्थापक सैम ऑल्टमैन ने अगस्त 2023 में, ब्लूमबर्ग को बताया कि चैटजीपीटी उनके विश्व दौरे के दौरान अनुवाद उद्देश्यों के लिए एक “जीवन रक्षक” था, जहां उन्होंने एआई के भविष्य पर चर्चा की। उन्होंने आगे बताया कि तीन महीनों में, उन्होंने इज़राइल, जॉर्डन, कतर, संयुक्त अरब अमीरात, भारत और दक्षिण कोरिया जैसे देशों का दौरा किया। वही उनके अनुसार चैटजीपीटी की मदद से उन्हें तेजी से लिखने और अधिक सोचने में मदद मिलती है।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने क्या कहा?

बता दें कि एप्पल के सीईओ टिम कुक ने अपने एआई उपयोग के बारे में विशेष जानकारी का खुलासा तो नही किया। हालांकि उन्होंने चैटजीपीटी जैसे एआई चैटबॉट को लेकर उत्साह जताया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एप्पल एआई के ताजा अपडेट पर नजर बनाएं हुए है।

Latest stories